Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pre Wedding Shoot Locations: प्री वेडिंग शूट के लिए देश की इन खूबसूरत जगहों को करें एक्सप्लोर

Pre Wedding Shoot Locations जम्मू कश्मीर अपनी प्राकृतिक खूबसूरती के लिए दुनियाभर में प्रसिद्ध है। कश्मीर में प्री वेडिंग शूट वेडिंग हनीमून और बेबीमून के लिए कई डेस्टिनेशन हैं। इनमें एक सोनमर्ग है। सोनमर्ग प्री वेडिंग शूट के लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन माना जाता है।

By Pravin KumarEdited By: Updated: Sun, 27 Nov 2022 09:28 AM (IST)
Hero Image
Pre Wedding Shoot Locations: प्री वेडिंग शूट के लिए देश की इन खूबसूरत जगहों को करें एक्सप्लोर

दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Pre Wedding Shoot Locations: आजकल प्री वेडिंग शूट ट्रेंड में है। इसके लिए कपल्स देश की चुनिंदा जगहों पर जाते हैं। इन जगहों पर भिन्न-भिन्न परिधानों में कपल्स फोटो और वीडियो शूट कराते हैं। खासकर, विंटर सीजन में प्री वेडिंग शूट का क्रेज बढ़ जाता है। अगर आपकी भी शादी होने वाली है और आप भी प्री वेडिंग शूट की प्लानिंग कर रहे हैं, तो इन खूबसूरत जगहों को एक्सप्लोर कर सकते हैं। आइए, इन जगहों के बारे में जानते हैं-

सोनमर्ग

अगर आप प्री वेडिंग शूट के लिए किसी ऐसे लोकेशन की तलाश में हैं, जो सबसे अलग हो, तो सोनमर्ग जा सकते हैं। जम्मू कश्मीर अपनी प्राकृतिक खूबसूरती के लिए दुनियाभर में प्रसिद्ध है। कश्मीर में प्री वेडिंग शूट, वेडिंग, हनीमून और बेबीमून के लिए कई डेस्टिनेशन हैं। इनमें एक सोनमर्ग है। सोनमर्ग प्री वेडिंग शूट के लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन माना जाता है। यह सिंधु नदी की घाटी में है। हर साल बड़ी संख्या में पर्यटक सोनमर्ग घूमने आते हैं।

लवासा

प्री वेडिंग शूट के लिए लवासा आइडियल डेस्टिनेशन है। पश्चिम घाट में स्थित लवासा मुंबई से 180 और पुणे से 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। लवासा का निर्माण इटली के पोर्टोफिनो शहर की शैली में हुआ है। इस शहर की खूबसूरती देखने लायक है। 25,000 एकड़ में फैला लवासा किसी हॉलीवुड फिल्म के पिकनिक डेस्टिनेशन जैसा है। आप प्री वेडिंग शूट के लिए लवासा का चयन कर सकते हैं।

जयपुर

अगर आप दिल्ली के आसपास प्री वेडिंग शूट डेस्टिनेशन की तलाश में हैं, तो पिंक सिटी परफेक्ट है। जयपुर को पिंक सिटी के नाम से भी जाना जाता है। इस शहर में प्री वेडिंग शूट के लिए कई खूबसूरत लोकेशन हैं। इनमें हवा महल, अल्बर्ट हॉल, हवा महल, सांभर साल्ट लेक प्रमुख हैं। इसके अलावा, कई अन्य खूबसूरत जगह हैं। जयपुर के आसपास जोधपुर, जैसलमेर आदि खूबसूरत जगह हैं। आप प्री वेडिंग शूट के लिए जयपुर जा सकते हैं।