Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hot Air Baloon Ride: हॉट एयर बैलून राइड के हैं शौकीन, तो जानें भारत की मशहूर जगहें

Hot Air Baloon Rideहॉट एयर बैलून में बैठकर धरती और आसमान के खूबसूरत नजारों का लुत्फ उठा सकते हैं। यह एक्टिविटी पर्यटकों के बीच सबसे ज्यादा पॉपुलर है। ऐसे में आज आपको भारत के मशहूर जगहों के बारे में बताएंगे जहां आप इस राइड का मजा ले सकते हैं।

By Saloni UpadhyayEdited By: Saloni UpadhyayUpdated: Thu, 09 Feb 2023 06:43 PM (IST)
Hero Image
Hot Air Baloon Ride: इन शहरों में हॉट एयर बैलून का लुत्फ उठाएं

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Hot Air Baloon Ride: हॉट एयर बैलून में बैठकर धरती के खूबसूरत नजारों को निहारना बहुत ही सुखद अहसास है। आप हॉट एयर बैलून में बैठकर हवा में उड़ने का अनुभव ले सकते हैं। यह पर्यटकों के लिए सबसे रोमांचक एक्टिविटीज है। अगर आपको घूमने के साथ एडवेंचर्स पसंद है, तो एक बार हॉट एयर बैलून की सवारी जरूर करें। आज आपको भारत के मशहूर डेस्टिनेशंस के बारे में बताएंगे, जहां आप हॉट एयर बैलून का मजा ले सकते हैं।

1.जयपुर

जयपुर घूमने के लिए देश-विदेश से पर्यटक आते हैं। यहां आप ऐतिहासिक इमारते और किले के अलावा हॉट एयर बैलून की भी सवारी कर सकते हैं। अगर आप जयपूर घूमने जाएं, तो आमेर के किले से हॉट एयर बैलून का आनंद उठा सकते हैं।

2.महाराष्ट्र

आप महाराष्ट्र में भी हॉट एयर बैलून का लुत्फ उठा सकते हैं। लोनावाला के पास हॉट एयर बैलून राउड उपलब्ध है, जो मुंबई से लगभग 100 किमी की दूरी पर स्थित है। आप बैलून की सवारी कर लोनावाला के आसपास की जगहों को भी एक्सप्लोर कर सकते हैं।

3.दिल्ली

दिल्ली में घूमने के लिए एक से बढ़कर एक जगहें हैं। आप दिल्ली की सैर करते हुए इस एडवेंचर एक्टिविटी का मजा ले सकते हैं। इसके लिए आपको दिल्ली से ही सटे मानेसर, सोहना गांव और दमदमा झील के आसपास इस एडवेंचर एक्टिविटी का लुत्फ उठा सकते हैं।

4.गोवा

अगर आप गोवा घूमने जा रहे हैं, तो वहां वाटर स्पोर्ट्स के साथ हॉट एयर बैलून का मजा भी ले सकते हैं। हालांकि यह राइड थोड़ी महंगी हो सकती है, लेकिन इस राइड में आपको काफी मजा आएगा।

5. हिमाचल प्रदेश 

हॉट एयर बैलून राइड के लिए आप मनाली जा सकते हैं। हिल स्टेशन पर आप इस सवारी का आनंद ले सकते हैंऔर  प्रकृति की खूबसूरत वादियों का लुत्फ उठा सकते हैं। यहां बर्फ से ढ़के हिमालय और हरी-भरी घाटियां यात्रियों को अपनी तरफ आकर्षित करती हैं। 

Picture Courtesy: Freepik