Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शादी की शॉपिंग के लिए बेस्ट हैं Delhi की ये 5 मार्केट, अफोर्डेबल रेट्स में खरीद सकेंगे ट्रेंडिंग कपड़े

शादी की शॉपिंग को लेकर लोग अक्सर असमंजस में रहते हैं। किफायती और बढ़िया चीजें कहां मिलेंगी इस बारे में पता लगा पाना एक टास्क होता है। ऐसे में इस वेडिंग सीजन में आपको चिंता करने की जरूरत नहीं हैं क्योंकि यहां हम आपको दिल्ली की कुछ फेमस मार्केट के बारे में जानकारी देंगे जहां से आप शादी के शॉपिंग अफोर्डेबल रेट में कर सकते हैं।

By Nikhil Pawar Edited By: Nikhil Pawar Updated: Sun, 21 Jan 2024 02:26 PM (IST)
Hero Image
इस वेडिंग सीजन दिल्ली के इन बाजार से करें शॉपिंग

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Wedding Shopping in Delhi: शादियों का सीजन चल रहा है। इस बीच बाजार की रौनक भी देखने वाली है। ऐसे में आप अगर दिल्ली में रहते हैं या वेडिंग शॉपिंग के लिए दिल्ली आने का प्लॉन कर रहे हैं तो ये आर्टिकल आप ही के लिए है। यहां हम आपको दिल्ली के कुछ ऐसे खास बाजार के बारे में बताएंगे जहां दुल्‍हे की शेरवानी या दुल्‍हन के लहंगे से लेकर तमाम ट्रेडिंग कपड़े आपको अपने बजट रेट्स पर मिल जाएंगे।

करोल बाग : बजट में शॉपिंग करनी हो तो ये परफेक्ट जगह है। शादी के कपड़ों के लिए अजमल खान रोड विजिट कर सकते है। यहां आपको वो सब मिल जाएगा जो आप शादी के लिए खरीदना चाहते हैं। ध्यान रहे, ये बाजार सोमवार को बंद रहता है, इसलिए अन्‍य दिनों में यहां जाने का प्‍लान बनाएं।

यह भी पढ़ें- दिल्ली की ये जगह हैं गर्ल्स शॉपिंग के लिए एकदम बेस्ट

सरोजिनी नगर : दिल्लीवाले तो इसके बारे में जानते ही हैं लेकिन आप दिल्ली के बाहर से भी हैं तो आपने इसका नाम लोगों की जुबां पर जरूर सुना होगा। शादी-ब्याह से जुड़ा हर छोटा-बड़ा सामान आपको यहां सस्ते दाम पर मिल जाएगा। ब्राइडल लहंगे की भी यहां खूब वैरायटी है।

हौज खास : साउथ दिल्ली की ये हौज खास मार्केट डिजाइनर ड्रेस की खरीदारी के लिए फेमस है। आपको यहां वेस्टर्न वियर, एथिनिक और मैन्स वियर की खरीदारी के लिए सस्‍ते से सस्ते और महंगे से महंगे ढेरों ऑप्शन्स मिल जाएंगे।

लाजपत नगर : रौनक के मामले में लाजपत नगर की ये मार्केट भी चांदनी-चौक से कम नहीं है। यहां सुबह के समय शॉपिंग बेस्ट रहती है। खास बात है कि यहां कुछ स्टोर थोक पर कपड़े सेल करते हैं, इसलिए आप अपने पसंदीदा डिजाइन के मुताबिक भी कपड़ा खरीदकर उससे शानदार आउटफिट तैयार करवा सकते हैं।

राजौरी गार्डन : पश्चिमी दिल्ली की इस मार्केट में आपको मॉल से लेकर स्ट्रीट वेंडर्स तक मिल जाएंगे। यहां आप अपने बजट रेट्स में कपड़े ही नहीं, बल्कि तमाम तरह के सजावटी आइटम्स खरीद सकते हैं। तो इस वेडिंग सीजन में आपको अफोर्डेबल चुनते हुए क्वालिटी से समझौता करने पर मजबूर नहीं होना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें- आपके फेस्टिव सेलिब्रेशन में जान फूंक देंगी Delhi-NCR की ये 5 जगह, इस वीकेंड पर करें एक्सप्लोर

Picture Courtesy: Instagram