Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Water Parks: भीषण गर्मी से पाना चाहते हैं राहत, तो जरूर जाएं दिल्ली-एनसीआर के ये वॉटर पार्क्स

Water Parks भीषण गर्मी से लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। ऐसे में धूप और गर्मी से राहत पाने के लिए लोग वॉटर पार्क का सहारा लेते हैं। अगर आप भी जल्द ही वॉटर पार्क जाने का प्लान कर रहे हैं तो खबर आपको काम आएगी।

By Harshita SaxenaEdited By: Harshita SaxenaUpdated: Wed, 12 Apr 2023 04:37 PM (IST)
Hero Image
गर्मियों के लिए दिल्ली-एनसीआरआर के बेस्ट वॉटर पार्क

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Water Parks: लगातार बढ़ते पारे ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। भीषण गर्मी और चिलचिलाती धूप की वजह से हर कोई परेशान है। बढ़ती उमस की वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। ऐसे में लोग धूप और गर्मी से राहत पाने के लिए कई तरीके अपना रहे हैं। गर्मियों में लोग अक्सर वॉटर पार्क जाना बेहद पसंद करते हैं। अगर आप भी तेज गर्मी से राहत पाने के लिए वॉटर पार्क जाने का मन बना रहे हैं, तो हम आपको बताएंगे दिल्ली-एनसीआर के आसापास मौजूद कुछ बेहतरीन वॉचर पार्क्स के बारे में-

जुरासिक पार्क इन

दिल्ली से थोड़ा दूर हरियाणा स्थित जुरासिक पार्क गर्मियों में जाने के लिए एक बढ़िया वॉटर पार्क है। यह पार्क सोनीपत जिले में मुरथल के पास एनएच-44, जीटी करनाल पर मौजूद है। यहां आप गर्मी से राहत पाने के साथ ही कई एडवेंचरस राइड्स का लुत्फ भी उठा सकते हैं। यह पार्क रोजाना सुबह 10:30 बजे से 6:30 बजे तक खुला रहता है।

जस्ट चिल वॉटर पार्क

दिल्ली के पास जीटी करनाल रोड पर स्थित जस्ट चिल वॉटर पार्क भी गर्मियों में राहत पाने का एक बढ़िया विकल्प है। आप यहां रेन डांस, डीजे सिस्टम के साथ कई वॉटर पूल्स और स्लाइड्स का मजा ले सकते हैं। इसके अलावा यहां आपको कैटरपिलर, ब्रेकडांस, स्विंग चेयर और वोर्टेक्स जैसी सवारियों का आनंद लेने को भी मिलेगा। जस्ट चिल वॉटर पार्क सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक खुलता है।

आयस्टर पार्क

ऑयस्टर बीच पार्क जाने के लिए आपको दिल्ली से सटे गुरुग्राम में हुडा सिटी मेट्रो स्टेशन के पास सेक्टर-29 जाना होगा। यह पार्क रोजाना सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे तक खुला रहता है। आप यहां स्काई फॉल, पाइरेट स्टेशन, टाइफून टनल, वेव पूल और रेन डांस का मजा उठा सकते हैं।

एडवेंचर आइलैंड

दिल्ली के रोहिणी में मेट्रो वॉक मॉल के पास मौजूद एडवेंचर आइलैंड वॉटर पार्क काफी बड़ा और मशहूर वॉटर पार्क है। 60 एकड़ में फैला यह पार्क दो हिस्सों में बंटा हुआ है। आपको यहां फ्रीफॉल राइड्स, डिमोलिशन डर्बी, ट्रिस्टर और फ्लिप-आउट समेत कई एक्टिविटीज का लुत्फ उठा सकते हैं। यह पार्क सुबह 11 बजे से शाम 7 बजे तक ओपन रहता है।

वर्ल्ड्स ऑफ वंडर वॉटर पार्क

नोएडा के सेक्टर-38-A में स्थित ग्रेट इंडिया पैलेस (GIP) मॉल के पास मौजूद वर्ल्ड्स ऑफ वंडर वॉटर पार्क गर्मियों में जाने के लिए बेहतरीन जगह है। आप यहां गर्मी से राहत पाने के साथ ही रोमांच का आनंद ले सकते हैं। यहां तक पहुंचने के लिए आपको ब्लू लाइन मेट्रो सेक्टर-18 मेट्रो स्टेशन जाना होगा।

Picture Courtesy: Freepik