Move to Jagran APP

Honeymoon Destination: सर्दियों के लिए हनीमून डेस्टिनेशन की है तलाश, तो पार्टनर संग एक्सप्लोर करें ये प्लेसेस

सर्दियों के इस सीजन में अगर आप भी शादी के बंधन में बंधने वाले हैं या बंध चुके हैं और अपना हनीमून प्लान कर रहे हैं तो भारत की इन जगहो पर अपना परफेक्ट हनीमून सेलिब्रेट कर सकते हैं।

By Harshita SaxenaEdited By: Updated: Thu, 17 Nov 2022 06:22 PM (IST)
Hero Image
इस सर्दी पार्टनर संग इन जगहों के लिए प्लान करें अपना हनीमून

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। सर्दियों की शुरुआत के साथ ही देशभर में वेडिंग सीजन की भी शुरुआत हो चुकी है। सेलिब्रिटी कपल से लेकर आम लोग तक हर कोई इस सीजन शादी के बंधन में बंधने को पूरी तरह तैयार है। वहीं, कुछ ऐसे भी हैं जो शादी के बंधन में बंध चुके हैं और अब अपना हनीमून प्लान कर रहे हैं। अगर आप भी अपने हनीमून के लिए किसी परफेक्ट जगह की तलाश कर रहे हैं, तो हम आपको बताएंगे भारत के कुछ खूबसूरत हनीमून डेस्टिनेशन के बारे में-

डलहौजी

अगर इस वेडिंग सीजन आप भी हनीमून के लिए एक परफेक्ट जगह ढूंढ रहे हैं तो डलहौजी एक बेहतर विकल्प साबित होगा। सर्दियों में यहां होने वाली बर्फबारी इसकी खूबसूरती में चार चांद लगा देती है। नवंबर से लेकर फरवरी तक यहां घूमने का मजा लिया जा सकता है।

कुर्ग

भारत का स्कॉटलैंड कहे जाने वाले कुर्ग के हरे-भरे बागान और कई सारे वॉटरफॉल आपके हनीमून को और भी शानदार बना देंगे। अगर आप ज्यादा सर्दी में अपना यह खास पल नहीं बिताना चाहते तो यह जगह आपके के एक परफेक्ट हनीमून डेस्टिनेशन साबित होगी। आप यहां अक्टूबर से लेकर फरवरी तक जा सकते हैं।

ऊटी

देश के मशहूर और लोकप्रिय हनीमून डेस्टिनेशन्स में से एक ऊटी लगभग हर भारतीय की पसंद है। इस शहर में देखने के लिए कई सारी खूबसूरत जगह मौजूद हैं। यहां घूमने के लिए अक्टूबर से लेकर फरवरी तक का महीना परफेक्ट माना जाता है।

वायनाड

दक्षिण भारत हमेशा से ही घूमने के लिए लोगों की पहली पसंद रहा है। अगर आप हनीमून के लिए केरल जाने की योजना बना रहे हैं, तो वायनाड को अपनी लिस्ट में जरूर शामिल करें। यहां घूमने के लिए अक्टूबर से लेकर मार्च तक का महीना परफेक्ट माना गया है।

जैसलमेर

अगर आप कला और संस्कृति प्रेमी है और रेगिस्तान में अपना हनीमून मनाना चाहते हैं, तो जैसलमेर आपके लिए एक बेहतर विकल्प साबित होगा। यहां घूमने के लिए दिसंबर का महीना सबसे सही माना गया है। शाही किलों में रहने के साथ ही आप यहां डेजर्ट सफारी, कैंपिंग, बोनफायर का मजा ले सकते हैं।

Picture Courtesy: Freepik