Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कम बजट में Destination Wedding के लिए परफेक्ट ये 4 जगह

आप अपनी डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए केरल जा सकते हैं. केरल में कई खूबसूरत प्लेस है लेकिन डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए अलेप्पी सबसे बेस्ट लोकेशन है.

By Pratima JaiswalEdited By: Updated: Mon, 18 Dec 2017 03:14 PM (IST)
Hero Image
कम बजट में Destination Wedding के लिए परफेक्ट ये 4 जगह

अनुष्का-विराट की शादी का वेन्यू इटली के टस्कनी इलाके में बोर्गो फिनेशिटो रिजॉर्ट में हुआ. शादी के बाद इस रिजॉर्ट की चर्चा भी खूब की जा रही है. कहा जा रहा है बोर्गो फिनेशिटो रिजॉर्ट दुनिया का सबसे मंहगा रिजॉर्ट है. इसमें लाखों रुपए की बुकिंग है. चलिए, ये तो बात हुई विदेश की, जहां शादी कर पाना हर किसी के लिए आसान नहीं है, लेकिन भारत में ऐसी कई खूबसूरत जगह है, तो विदेश से कम नहीं है. अगर आप भी अपनी या घर के किसी फैमिली मेंबर की डेस्टिनेशन वेडिंग प्लान करना चाहते हैं, तो हम आपको बताते हैं कम बजट में परफेक्ट वेडिंग डेस्टिनेशन.

 

मांडू ,मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश में बसे मांडू के धार जिले में कई ऐसे टूरिस्ट प्लेस है, जहां आप अपनी डेस्टिनेशन वेडिंग प्लान कर सकते है. यहां कई ऐतिहासिक जगहें हैं, जहां कई शानदार किले और पहाड़ मौजूद है। इनके बैकड्रॉप में आप शानदार मैरिज वैन्यू रख सकते हैं. 

जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क

अगर आप प्रकृति से ज्यादा इम्प्रैस रहते है तो उत्तराखंड के जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क सबसे बढ़िया लोकेशन है. यहां कई कैंप्स हैं जहां का लुत्फ आपके मेहमान उठा सकते हैं. यहां ओपन लोकेशन में आपको बड़ा मजा आएगा. 

अलेप्पी

आप अपनी डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए केरल जा सकते हैं. केरल में कई खूबसूरत प्लेस है लेकिन डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए अलेप्पी सबसे बेस्ट लोकेशन है. यहां पर मौजूद खूबसूरत बीच, बैकवॉटर, लगून इसे परफेक्ट वेडिंग डेस्टिनेशन बनाते हैं. 

पुष्कर

पुष्कर, राजस्थान का छोटा सा प्राचीन शहर है. इस शहर में आप रॉयल वेडिंग का अनुभव ले सकते है. इस शहर में कई ऐतिहासिक हवेलियां हैं, जो आपकी डेस्टिनेशन वेडिंग को परफेक्ट और यादगार बना सकती है.