Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कम खर्च में बनाना चाहते हैं शादी के हर एक पल को यादगार, तो गोवा है इसके लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन

गोवा सिर्फ मौज-मस्ती के लिए ही नहीं बल्कि इंडिया में डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए भी पॉपुलर और बेस्ट डेस्टिनेशन है लेकिन गोवा में वेडिंग प्लानिंग का सोचकर ही लोगों को लगता है कि अच्छे-खासे पैसे खर्च करने पड़ जाएंगे जबकि ऐसा नहीं है। यहां शादी करने का प्लान न सिर्फ जिंदगी भर की खूबसूरत यादें बनाएगा बल्कि पैसों की भी बचत होगी।

By Priyanka Singh Edited By: Priyanka Singh Updated: Thu, 15 Feb 2024 02:03 PM (IST)
Hero Image
इन वजहों से गोवा में शादी की प्लानिंग है बेस्ट

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह और एक्टर-प्रोड्यूसर जैकी भगनानी 21 फरवरी को शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। अपने इस दिन को यादगार बनाने के लिए उन्होंने साउथ गोवा में डेस्टिनेशन वेडिंग प्लान किया है। तीन दिनों तक चलने वाले वेडिंग फंक्शन की शुरुआत 19 फरवरी से हो जाएगी। सूत्रों की मानें, तो साउथ गोवा के होटल आईटीसी ग्रैंड में इनकी शादी होने वाली है। शादी के हर एक फंक्शन के लिए अलग तरह की तैयारियां की जा रही हैं। वेडिंग फंक्शन को प्राइवेट रखते हुए खास दोस्तों और रिश्तेदार को ही इन्विटेशन भेजा गया है। 

जहां ज्यादातर कपल्स आजकल डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए इटली, पैरिस जैसे ऑप्शन चुन रहे हैं, वहीं रकुल और जैकी ने गोवा का ऑप्शन चुनकर एक मिसाल कायम की है। डेस्टिनेशन वेडिंग के बारे में सोचकर तो बहुत अच्छा लगता है, लेकिन बजट का ख्याल आते ही कई लोग अपनी प्लानिंग को आगे नहीं बढ़ा पाते, तो आपको बता दें कि गोवा जाकर शादी करने का प्लान कई मायनों में बजट फ्रेंडली है। आइए जानते हैं कैसे। 

सजावट में बचा सकते हैं पैसे

अगर आप गोवा में डेस्टिनेशन वेडिंग का प्लान करते हैं, तो यहां आप डेकोरेशन में काफी सारी पैसे बचा सकते हैं। गोवा ऑलरेडी इतनी खूबसूरत जगह है कि आपको एक्स्ट्रा एफर्ट करने की ज्यादा जरूरत नहीं। थोड़े-बहुत फूल काफी हैं वेन्यू को चार चांद लगाने के लिए।   

सस्ते में कर सकते हैं मौज-मस्ती 

क्योंकि गोवा एक पॉपुलर टूरिस्ट डेस्टिनेशन है। शाम ढलते ही बीच पर लाइव म्यूजिक और डांस शुरू हो जाता है, तो आप अपनी शादी में गेस्ट के एंटरटेनमेंट के लिए ऐसी अरेजमेंट्स भी कर सकते हैं और वो भी बहुत कम खर्च में। इसके अलाव कई सारे रिजॉर्ट एडवेंचर एक्टिविटीज का भी पैकेज रखते हैं। ग्रूप में इन एक्टिविटीज को करना काफी सस्ता होता है। ये दोनों ही ऑप्शन्स आपके वेडिंग फंक्शन में शामिल हो रहे मेहमानों के लिए यादगार हो सकते हैं।

खाने-पीने की ढेरों वैराइटी

गोवा डेस्टिनेशन वेडिंग का प्लान करके आप खाने-पीने में भी काफी पैसे बचा सकते हैं। यहां सी फूड्स की काफी वैराइटी मौजूद है और ये बहुत ज्यादा महंगी भी नहीं। साथ ही अगर आप वेडिंग में गेस्ट्स को ड्रिंक सर्व करना चाहते हैं, तो यकीन मानिए येे भी आप बजट में मैनेज कर सकते हैं। पुर्तगाली, कोंकणी और बाहमनी कई तरह के जायकों की यहां वैराइटी मिल जाएगी। 

इस पहले ये कपल्स भी कर चुके हैं बीच वेडिंग

- लारा दत्ता- महेश भूपति

- हेजल कीच-युवराज सिंह

- अनिता हसननंदानी-रोहित रेड्डी

- शनाया ईरानी-मोहित शहगल

ये भी पढ़ेंः- फरवरी महीने में गोवा घूमने की कर रहे हैं प्लानिंग, तो जान लें ये अहम बातें

Pic credit- freepik