Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pre Wedding Shoot: जन्नत जैसी जगहों पर कराना चाहते हैं प्री वेडिंग शूट, तो इन डेस्टिनेशन को करें एक्सप्लोर

Pre-Wedding Shoot Locations अगर आप दिल्ली के आसपास खूबसूरत प्री वेडिंग शूट डेस्टिनेशन की तलाश में हैं तो आमेर का किला जा सकते हैं। यह खूबसूरत और रोमांटिक डेस्टिनेशन राजस्थान में है। आप यहां पार्टनर के साथ रोमांटिक सेल्फी क्लिक करा सकते हैं।

By Pravin KumarEdited By: Pravin KumarUpdated: Thu, 09 Mar 2023 07:08 PM (IST)
Hero Image
Pre Wedding Shoot Locations: जन्नत जैसी जगहों पर कराना चाहते हैं प्री वेडिंग शूट, तो इन डेस्टिनेशन को करें एक्सप्लोर

दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Pre Wedding Shoot Locations: आजकल प्री वेडिंग शूट ट्रेंड में है। इसके लिए कपल्स अलग-अलग जगहों पर प्री वेडिंग शूट के लिए जाते हैं। इस दौरान ड्रेसिंग सेंस पर भी पूरा ध्यान दिया जाता है। अगर आप भी प्री वेडिंग शूट की प्लानिंग कर रहे हैं और इसके लिए खूबसूरत डेस्टिनेशन की तलाश में हैं, तो इन खूबसूरत जगहों को एक्सप्लोर कर सकते हैं। खासकर, समर सीजन में ये डेस्टिनेशन परफेक्ट माना जाता है। आइए जानते हैं-

आमेर का किला

अगर आप दिल्ली के आसपास खूबसूरत प्री वेडिंग शूट डेस्टिनेशन की तलाश में हैं, तो आमेर का किला जा सकते हैं। यह खूबसूरत और रोमांटिक डेस्टिनेशन राजस्थान में है। आप यहां पार्टनर के साथ रोमांटिक सेल्फी क्लिक करा सकते हैं। इसके साथ ही परफेक्ट वीडियो शूट भी करा सकते हैं। इसके लिए आमेर के किले में कई खूबसूरत सेंटर हैं।

हौज खास

देश की राजधानी दिल्ली स्थित हौज खास प्री वेडिंग शूट डेस्टिनेशन के लिए जाना जाता है। बड़ी संख्या में कपल्स शूट के लिए हौज खास जाते हैं। आप भी बजट में रहकर प्री वेडिंग शूट के लिए हौज खास जा सकते हैं। हौज खास फोर्ट में प्रवेश का किराया 25 रुपये हैं। आप टिकट लेकर अंदर जा सकते हैं और खूबसूरत शूट करा सकते हैं।

स्पीति घाटी

अगर आप जन्नत जैसी जगह की तलाश में हैं, तो कश्मीर के बाद स्पीति का स्थान आता है। यह खूबसूरत डेस्टिनेशन हिमालय की गोद में बसे हिमाचल प्रदेश में है। मार्च से पहले यह खूबसूरत डेस्टिनेशन बर्फ की चादर से ढका रहता है। अगर आपके मन में वैली फोटोशूट की तमन्ना है, तो स्पीति घाटी बेस्ट डेस्टिनेशन है।

राजगीर

अगर आप ग्लास स्काईवॉक पर प्री वेडिंग शूट कराना चाहते हैं, तो राजगीर की सैर कर सकते हैं। पर्यटन के मामले में राजगीर की गिनती बिहार के प्रमुख डेस्टिनेशन में होती है। राजगीर में कई अन्य प्रमुख पर्यटन स्थल हैं। जहां आप प्री वेडिंग शूट करा सकते हैं।

कश्मीर

प्री वेडिंग शूट के लिए आप कश्मीर जा सकते हैं। समर सीजन में कश्मीर का मौसम बहुत सुहाना रहता है। कश्मीर को धरती का स्वर्ग कहा जाता है। बड़ी संख्या में पर्यटक घूमने के लिए कशमीर जाते हैं। इसके अलावा, प्री वेडिंग शूट के लिए भी कपल्स कशमीर जाते हैं। आप प्री वेडिंग शूट के लिए कश्मीर का चयन कर सकते हैं।