हुंडई मोटर इंडिया की वेबसाइट से हटी यह Electric SUV, जानें क्‍या है कारण

साउथ कोरियाई वाहन निर्माता हुंडई की ओर से भारत में कई बेहतरीन कारों और एसयूवी को ऑफर किया जाता है। लेकिन कंपनी ने अपनी वेबसाइट से एक Electric SUV को हटा दिया है। जिसके बाद अब भारतीय बाजार में कंपनी की एक ही इलेक्ट्रिक गाड़ी रह गई है। एसयूवी को वेबसाइट से हटाने का क्‍या कारण हो सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Publish:Tue, 25 Jun 2024 10:00 AM (IST) Updated:Tue, 25 Jun 2024 10:00 AM (IST)
हुंडई मोटर इंडिया की वेबसाइट से हटी यह Electric SUV, जानें क्‍या है कारण
Hyundai ने Kona Electric को भारत में अपनी आधिकारिक वेबसाइट से हटा दिया है।

HighLights

  • हुंडई मोटर इंडिया की वेबसाइट से हटाई गई Kona Electric SUV
  • कंपनी ने डिस्‍कंटीन्‍यू करने की घोषणा नहीं की है
  • भारतीय बाजार में कोना इलेक्ट्रिक का नया वर्जन पेश किया जा सकता है

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारत में अपनी कारों और एसयूवी की बिक्री करने वाली साउथ कोरियाई वाहन निर्माता की ओर से एक Electric SUV को अपनी आधिकारिक वेबसाइट से हटा दिया है। कंपनी ने ऐसा किस कारण से किया है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

वेबसाइट से हटाई यह Electric SUV

हुंडई मोटर इंडिया ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट से Kona Electric SUV को हटा दिया है। कंपनी की ओर से ऐसा करने के बाद यह अनुमान लगाया जा रहा है कि अब इस मॉडल की बिक्री को देश में बंद कर दिया गया है। लेकिन अभी कंपनी की ओर से इस बारे में आधिकारिक जानकारी को नहीं दिया गया है।

कम हुई मांग

एक ओर जहां देश में Electric Cars की बिक्री में बढ़ोतरी हो रही है। वहीं दूसरी ओर हुंडई की इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की मांग में कमी आ रही थी। बीते महीने इसकी एक भी यूनिट की बिक्री नहीं हुई थी। इससे पहले भी इसकी मांग में लगातार गिरावट आ रही थी।

यह भी पढ़ें- न नीला और न काला, भारत में ग्राहक किस रंग वाली गाड़ी को खरीदना करते हैं पसंद, जानें डिटेल

नया वर्जन हो सकता है पेश

वेबसाइट से हटाए गए मॉडल की तुलना में कंपनी की ओर से ग्‍लोबल बाजार में नई जेनरेशन वाली Kona Electric को ऑफर किया जाता है। जिसमें कई नए फीचर्स को भी दिया जाता है। इसके साथ ही नई जेनरेशन वाली ईवी में ज्‍यादा बड़ा बैटरी पैक भी दिया जाता है। जिससे रेंज भी बढ़ जाती है। 

पोर्टफोलियो में एक ही EV

कंपनी के पोर्टफोलियो में अब सिर्फ एक ही इलेक्ट्रिक वाहन है। देश में अब हुंडई की ओर से सिर्फ Ioniq5 को ही इलेक्ट्रिक एसयूवी सेगमेंट में ऑफर किया जा रहा है। लेकिन आने वाले कुछ महीनों के अंदर कंपनी अपनी क्रेटा का इलेक्ट्रिक वर्जन पेश कर सकती है। इसके साथ ही ग्‍लोबल बाजार में पेश की जाने वाली Kona EV को भी कंपनी भारत में ला सकती है।

यह भी पढ़ें- MG Comet Price Increase: देश की सबसे सस्‍ती Electric Car को खरीदना हुआ महंगा, जानें कितनी बढ़ी कीमत

chat bot
आपका साथी