टीवीएस ने जुपिटर 125cc स्कूटर के भारत में लॉन्च होने का किया खंडन

जुपीटर 125CC के भारत में आने की खबर का खंडन करते हुए टीवीएस ने कहा है कि फिलहाल कंपनी की ऐसी कोई योजना नहीं है।

By Ankit DubeyEdited By: Publish:Fri, 02 Jun 2017 01:49 PM (IST) Updated:Sat, 03 Jun 2017 06:10 PM (IST)
टीवीएस ने जुपिटर 125cc स्कूटर के भारत में लॉन्च होने का किया खंडन
टीवीएस ने जुपिटर 125cc स्कूटर के भारत में लॉन्च होने का किया खंडन

नई दिल्ली (जेएनएन)। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो टीवीएस अपने पॉपुलर स्कूटर जुपिटर को अब 125cc इंजन के साथ भारत में लॉन्च कर सकता है, जिसमें फ्रंट डिस्क ब्रैक और फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम को शमिल किया जायेगा। लेकिन टीवीएस मोटर्स ने इस बात का खंडन करते हुए कहा है कि फिलहाल कंपनी की ऐसी कोई योजना नहीं है। जबकि मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो नए जुपिटर 125 की टेस्टिंग भारत में हो रही है। खैर यह तस्वीर आने वाले कुछ समय में साफ हो जएगी।

फिलहाल बाजार में है 110 cc इंजन वाला जुपिटर
भारत में टीवीएस 110cc जुपिटर को बेचती है जिसकी कीमत 57,000 रुपये से शुरू होती है। इंजन की बात करें तो जुपीटर में 110 cc का इंजन लगा है, जो 5.88 Kw की पॉवर और 8 Nm का टार्क देता है। यह इंजन BS-4 से लैस है। एक लीटर में यह स्कूटर 62 किलोमीटर की माइलेज निकाल देता है। परफॉरमेंस और फीचर्स के लिहाज से यह अपने सेगमेंट में काफी पसंद किया जाता है स्कूटर सेगमेंट में टीवीएस की पकड़ अच्छी है।

टीवीएस जुपिटर का सीधा मुकाबला होंडा एक्टिवा 4G से है इस समय एक्टिवा अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है। वही हीरो, सुजुकी, महिंद्रा और यामाहा जैसी कंपनियां भी इस रेस में हैं लेकिन जो ब्रांड ग्राहकों को बेहतर सर्विस और वैल्यू देगा ग्राहक उसी की तरफ जायेंगे।

जुपीटर 125cc स्पाई फोटो सोर्स: रशलेन

chat bot
आपका साथी