Fiat ने पेश की नई Grande Panda, जानिए क्या है इसके खास फीचर्स

Fiat Grande Panda Reveals Fiat अपनी नई जेनरेशन की Grande Panda की पहली झलक पेश की है. इसमें कंपनी की पुरानी फैक्ट्री Lingotto से हेडलाइट को लाकर फिट किया गया है. इसे सबसे पहले यूरोप मिडिल इस्ट और अफ्रीका में लॉन्च होगी. इसे इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड दोनों वेरिएंट में लाया जाएगा.. आइए जानते हैं कि इसमें क्या फीचर्स मिलने वाले है.

By Jagran NewsEdited By: Mrityunjay Chaudhary Publish:Mon, 17 Jun 2024 09:00 PM (IST) Updated:Mon, 17 Jun 2024 09:00 PM (IST)
Fiat ने पेश की नई Grande Panda, जानिए क्या है इसके खास फीचर्स
Fiat Grande Panda का लुक सिट्रोन 3 जैसा

HighLights

  • Fiat Grande Panda हाईब्रिड और इलेक्ट्रिक दोनो वेरिएंट में आएगी.
  • पिछली पांडा की तुलना में बड़ी होगी.

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Fiat ने अपनी चौथी जेनेरेशन Grande Panda को पेश किया है. इस कार के बारे में कंपनी ने ट्विटर पर शेयर किया है. इस कार का डिजाइन और लुक दोनों ही काफी शानदार है. कार का लुक सामने आने के बाद अब कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही यह ग्लोबाल मार्केट में लॉन्च हो सकती है.

Fiat की इस कार में क्या होगा खास

Fiat की पिछली पांडा कारों की तुलना में इस कार की साइज बड़ी हो सकती है. यह कार काफी हद तक सिट्रोन C3 की तरह हो सकती है. इसमें पिक्सल स्टाइल की हेडलाइट को फिट किया गया है, जो कंपनी के पुरानी Lingotto फैक्ट्री से लाई गई है. यह कार कंपनी की नई ब्रांड वैल्यू की स्ट्रेंथ को बताता है. नई Fiat Grande Panda बहु-ऊर्जा प्लेटफॉर्म पर आधारित नई वैश्विक लाइन-अप का पहला मॉडल है, क्योंकि फिएट स्थानीय-आधारित उत्पादन से एक सामान्य ग्लोबल प्लेटफॉर्म के जरिए से विश्वव्यापी पेशकश की ओर अपना परिवर्तन शुरू कर रहा है।

यह भी पढ़ें- इन वजहों से लगती है इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर में आग, आप भी जानें

पहले से बेहतर होगा Fiat Panda का केबिन

Fiat कंपनी के तरफ से कहा जा रहा है कि यह पिछली पांडा की तुलना में 0.3 मीटर ज्यादा लंबी होने वाली है. इस कार की लंबाई 3.99 मीटर हो सकती है. जिसकी वजह से यह सत 4.06 मीटर सेगमेंट अंदर आ जाएगी. वहीं, कंपनी ने इस कार के केबिन की किसी फोटो को शेयर नहीं किया है, लेकिन उनका कहना है कि इसका केबिन कंटेपररी अर्बन मोबिलिटी के लिए परफेक्ट रहने वाला है.

Quelle meilleure célébration pour les 125 ans de Fiat que l’annonce de Nouvelle Fiat Grande Panda, qui marque les premières pages de l’avenir de la marque !

Préparez-vous à faire la différence ! 💛 pic.twitter.com/rdtmcpf8aF

— Fiat France (@FiatFr) June 14, 2024

कैसा होगा इंजन

Fiat Grande Panda के इंजन की बात करें तो इसमें 1.2-लीटर का 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है. इस कार के लॉन्चिंग की बात करें तो यहा सबसे पहले यूरोप, मिडिल इस्ट और अफ्रीका में लॉन्च होगी. तीनों जगह इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड दोनों वेरिएंट में लाया जाएगा. वहीं, भारत में इस कार के आने को लेकर कोई जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है.

यह भी पढ़ें- कार लोन लेने से पहले इन 10 बातों का रखें ध्यान, नुकसान से बच जाएंगे आप

chat bot
आपका साथी