Prashant Kishor: बिहार से परिवारवाद जड़ से होगा खत्म... प्रशांत किशोर ने कर दिया है बड़ा खेला, इस आधार पर होगा काम

Bihar Politics जनसुराज यात्रा के संयोजक प्रशांत किशोर ने बिहार से परिवारवाद खत्म करने के लिए शानदार रणनीति बनाई है। उन्होंने यूथ क्लब बनाकर चुनावी बिगुल फूंक दिया है। वहीं इसके तहत हजारों युवाओं को जोड़ा जाएगा। प्रशांत किशोर के मुताबिक इससे राज्य से परिवारवाद जड़ से खत्म हो जाएगा। प्रशांत किशोर ने कहा कि पिछले 30 वर्षों में सिर्फ 1250 परिवार के लोग ही विधायक और सांसद बने हैं।

By Ajit Kumar Jha (Teghra) Edited By: Publish:Fri, 19 Jan 2024 03:30 PM (IST) Updated:Fri, 19 Jan 2024 03:30 PM (IST)
Prashant Kishor: बिहार से परिवारवाद जड़ से होगा खत्म... प्रशांत किशोर ने कर दिया है बड़ा खेला, इस आधार पर होगा काम
प्रशांत किशोर ने परिवारवाद खत्म करने के लिए बनाया प्लान (जागरण)

HighLights

  • प्रशांत किशोर ने बिहार से परिवारवाद खत्म करने के लिए उठाया मिशन यूथ क्लब
  • प्रशांत किशोर ने कहा कि हम देश की राजनीति से परिवारवाद को खत्म करने के लिए काम करेंगे

संवाद सहयोगी, तेघड़ा (बेगूसराय)। एक वोट देकर जिसे आप राजा बनाते हैं वह आदमी ढाई लाख करोड रुपये की तिजोरी की चाबी का मालिक बन जाता है। उतनी बड़ी तिजोरी की चाबी आपने उसे मुफ्त में ही दे दी है। आप गरीब नहीं रहेंगे तो कौन रहेगा।

वोट जिसे देना है, उसकी कीमत वसूल कीजिए: प्रशांत किशोर

प्रशांत किशोर ने कहा कि यही बात बताने के लिए आए हैं। हम वोट नहीं मांगते हैं। हम यही मंत्र सीखा रहे हैं कि वोट जिसे देना है, उसकी कीमत वसूल कीजिए। उक्त बातें जन सुराज के संस्थापक प्रशांत किशोर ने गुरुवार को तेघड़ा प्रखंड के इंदिरा ज्योति हाई स्कूल, पकठौल में प्रेस वार्ता के दौरान कहीं।

प्रशांत किशोर ने किया यूथ क्लब बनाने का ऐलान

उन्होंने कहा कि यूथ क्लब बनाया जा रहा है। इसके दो उद्देश्य हैं। उन्होंने पाया कि पिछले 30 वर्षों में सिर्फ 1250 परिवार के लोग ही विधायक और सांसद बने हैं। दल कोई जीते, व्यवस्था कोई बने, लेकिन नेता और परिवार वही रहता है। ये सिर्फ राज्य स्तर की बात नहीं है।

हर प्रखंड में, हर विधानसभा, हर लोकसभा में चार-पांच परिवारों का कब्जा है। इसको तोड़ने के लिए वे क्लब बनवा रहे हैं। बिहार में हर पंचायत में आज से दस ऐसे बच्चों को चुना जाए तो राजनीति करना चाहते हैं। उनके पिता या दादा विधायक और सांसद नहीं हैं।

इस क्लब के जरिए राजनीतिक और सामाजिक प्रशिक्षण दिया जाएगा

उन्होंने कहा कि जन सुराज यूथ क्लब के जरिए राज्य में एक लाख लोगों को राजनीतिक और सामाजिक प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशांत किशोर ने 10 किलोमीटर पदयात्रा की। इस दौरान वे तेघड़ा प्रखंड के पकठौल, फरदी, पिपरा दोदराज, बहरबन्नी, परबंदा, जगदर होते हुए वीरपुर प्रखंड की सीमा में प्रवेश किए। पदयात्रा के क्रम में उन्हाेंने कई जगह पर रुक कर लोगों से संवाद भी किया।

यह भी पढ़ें

Bihar Politics: नीतीश से मुलाकात के बाद गदगद दिखे तेजस्वी और लालू, सीट शेयरिंग और नाराजगी पर दिया जवाब

Bihar News: MBBS छात्रों को BPSC ने दिया बड़ा झटका, तीन बार हुए फेल तो... पढ़ लीजिए आयोग का नया फरमान

chat bot
आपका साथी