TMBU में UG Admission के लिए आया बड़ा अपडेट! जल्दी करें, वरना हाथ से निकल जाएगा मौका

TMBU Admission 2024 टीएमबीयू प्रशासन की ओर से स्नातक में नामांकन लेने वाले छात्रों को बड़ी राहत दी है। कॉलेज प्रशासन द्वारा स्नातक में नामांकन के लिए छात्रों को एक और मौका दिया गया है। साथ ही एक शर्त भी जारी किया गया है जिसमें कहा गया है कि नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन उन्हीं विषयों में लिए जाएंगे जिसमें पहले से सीटों के लिए कम आवेदन प्राप्त हुए थे।

By Ranjit Kumar Edited By: Shashank Shekhar Publish:Tue, 02 Jul 2024 04:58 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jul 2024 04:58 PM (IST)
TMBU में UG Admission के लिए आया बड़ा अपडेट! जल्दी करें, वरना हाथ से निकल जाएगा मौका
ऑनलाइन आवेदन का छात्रों को एक और मौका। फाइल फोटो

HighLights

  • शर्त के साथ स्नातक में नामांकन के लिए टीएमबीयू में छात्रों को मौका
  • डीएसडब्ल्यू बिजेंद्र कुमार ने सभी कॉलेजों को जरूरी निर्देश दिया
  • खाली सीटों की सूची और ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया जारी हुई

संवाद सूत्र, नाथनगर(भागलपुर)। टीएमबीयू प्रशासन ने शैक्षणिक सत्र (2024-28) स्नातक सेमेस्टर-1 में नामांकन के लिए शर्त के साथ ऑनलाइन आवेदन का एक और मौका छात्र-छात्राओं को देगा। इसके लिए शर्त रखी गई है कि उन्हीं विषयों के लिए ऑनलाइन आवेदन का मौका मिलेगा, जिसमें शुरूआत में सीटों के विरूद्ध कम आवेदन हुए थे।

बाकी विषयों में ऑनलाइन आवेदन का विकल्प नहीं दिया जाएगा। यह व्यवस्था आन द स्पॉट नामांकन के तहत होगा। इसके लिए डीएसडब्ल्यू डा. बिजेंद्र कुमार ने सभी कॉलेजों को जरूरी निर्देश दिया है।  कॉलेजों ने भी खाली सीटों की सूची और ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया जारी कर दी है।

इस प्रक्रिया के तहत ऐसे विद्यार्थी, जिन्होंने पूर्व में ऑनलाइन आवेदन किया था और उनका नाम मेधा सूची में आ गया था, लेकिन वे किसी कारणवश नामांकन नहीं ले सके थे। ऐसे विद्यार्थी भी कॉलेजों के पोर्टल ऑनलाइन आवेदन करके उसकी हार्ड कापी दस्तावेजों के साथ कॉलेजों में जमा करेंगे। एसएसम कालेज, मारवाड़ी कॉलेज, टीएनबी कालेज और बीएन कॉलेज ने अलग-अलग सूचना जारी कर दी है। 

बिना अनुमति जारी कर दिया नामांकन आवेदन 

बीएन कालेज के प्रोफेसर इंचार्ज डा. अशोक कुमार ठाकुर ने विश्वविद्यालय की बिना अनुमति के खाली सीटों पर ऑनलाइन नामांकन के लिए आवेदन जारी कर दिया था। इस कारण ऑन द स्पॉट के तहत सोमवार को कई कॉलेजों में विद्यार्थियों ने पोर्टल खोलने के लिए हंगामा कर दिया।

इस लेकर कई विद्यार्थी डीएसडब्ल्यू डॉ. बिजेंद्र कुमार के पास पहुंचे। उन्हें भी इस बात की जानकारी नहीं थी। जानकारी लेने पर उन्होंने भी मामले में आश्चर्य जताते हुए कहा कि विश्वविद्यालय से कोई अनुमति नहीं ली गई थी।

उन्होंने कहा कि मामले को लेकर डीएसडब्ल्यू ने बीएन कॉलेज के प्रोफेसर इंचार्ज से बात की। साथ ही कहा कि आगे से इस तरह की सूचना बिना अनुमति जारी ना करें। इसके बाद डीएसडब्ल्यू नामांकन पोर्टल खोले जाने की अनुमति के लिए कुलपति प्रो. जवाहर लाल के पास पहुंचे। कुलपति ने निर्देश दिया कि जो भी प्रक्रियाएं हो। वह 6 जुलाई से पूर्व पूरी जाए ताकि कक्षाएं छह जुलाई से शुरू हो जाए।

ये भी पढ़ें- 

NEET Paper Leak Case: हिलसा से जुड़ा नीट पेपर लीक मामले का तार, जांच के लिए पहुंची CBI की टीम; एक घर की ली गई तलाशी

Bihar Teachers: बिहार के टीचरों को शिक्षा विभाग ने दे दिया नया टास्क, अगर नहीं किया ये काम तो रुक जाएगी सैलरी

chat bot
आपका साथी