BJP नेता शाहनवाज हुसैन ने भागलपुर के इन मुद्दों पर की बात, I.N.D.I.A. के नेताओं को सनातन के अपमान पर घेरा

Bihar News बिहार के पूर्व उद्योग मंत्री सह भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सह पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन ने शनिवार को सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता आयोजित की। उन्‍होंने प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि भारत ने जी-20 की मेजबानी कर विश्व को यह बता दिया कि वह विश्व गुरु बनने की राह पर है। इस दौरान उन्‍होंने आईएनडीआईए पर भी जमकर निशाना साधा।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sat, 09 Sep 2023 07:12 PM (IST) Updated:Sat, 09 Sep 2023 07:12 PM (IST)
BJP नेता शाहनवाज हुसैन ने भागलपुर के इन मुद्दों पर की बात, I.N.D.I.A. के नेताओं को सनातन के अपमान पर घेरा
भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सह पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन। (फाइल फोटो)

HighLights

  • आगामी लोकसभा चुनाव में राजद व उसके सहयोगी शून्य पर होंगे आउट: शाहनवाज हुसैन
  • शहर में डेंगू के बढ़ते प्रकोप पर शाहनवाज हुसैन ने जताई चिंता
  • भागलपुर जिले में मेगा लेदर फुटवेयर व टैक्सटाइल डेवलपमेंट का दिया प्रस्ताव
  • जीरो माइल स्पिन मिल के पास की जमीन पर जल्द लगेगा बड़ा उद्योग

जागरण संवाददाता, भागलपुर। Bhagalpur News: बिहार के पूर्व उद्योग मंत्री सह भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सह पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन ने शनिवार को सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता आयोजित की।

उन्‍होंने प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि भारत ने जी-20 की मेजबानी कर विश्व को यह बता दिया कि वह विश्व गुरु बनने की राह पर है। कहा कि देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चमक विश्व के साथ-साथ अब चंद्रमा और सूरज पर भी है। 

वहीं, उन्होंने एनडीए के विपक्ष में सभी दलों की गुटबंदी पर बोलते हुए कहा कि I.N.D.I.A. अलायंस नाम रख लेने से कोई इंडिया नहीं बन जाता है। इनकी हर एक बैठक में किसी न किसी राज्‍य के मुख्यमंत्री का मुंह फूला रहता है। 

साथ ही उन्होंने उदयनिधि स्टालिन के सनातन धर्म पर दिए गए बयान पर बोलते हुए कहा कि कांग्रेस अब बीजेपी का विरोध करते-करते सनातन धर्म के विरोध पर उतर आई है। साथ ही उनके सहयोगी भी इसमें साथ दे रहे हैं। 

सनातन धर्म पर बोले गए आप शब्द का का जवाब कांग्रेस, राजद, जदयू सबको देना होगा।

आगामी लोकसभा चुनाव पर उन्होंने कहा कि भागलपुर से किसे टिकट मिलेगा। यह पार्टी की आलाकमान तय करेगी। बिहार में हम 40 की 40 सीट जीतेंगे। राजद-जदयू के सहयोगी सभी यहां शून्य पर आउट होंगे। भाजपा की जीत तय है।

यह भी पढ़ें- Bagaha: जाली प्रमाणपत्र वाली दो सेविकाओं की गई नौकरी, सीडीपीओ की जांच में हुआ पर्दाफाश; विभागीय कार्रवाई शुरू

'जीरो माइल स्पिन मिल की जमीन उद्योग विभाग को ट्रांसफर'

बिहार के पूर्व उद्योग मंत्री सह बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि उद्योग मंत्री रहते हुए उन्होंने जो प्रण लिया था, वह पूरा कर लिया गया है।

जीरो माइल स्थित स्पिन मिल के जमीन को किसी और को ट्रांसफर कर दी गई थी, जिस पर केस चल रहा था। वह अब उद्योग विभाग को मिल चुकी है, उसपर आने वाले समय में जल्द ही बड़ा उद्योग खुलेगा।

साथ ही उन्होंने कहा कि पिछले दिनों केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल से मिलकर जिले में मेगा लेदर फुटवेयर खोलने का प्रस्ताव दिया गया है। साथ ही टेक्सटाइल डेवलपमेंट के लिए 19.44 करोड रुपए की मांग की गई है। 

पटना की तर्ज पर भागलपुर स्थित रेशम भवन के पास खादी मॉल खोलने के लिए उद्योग विभाग से बातचीत प्रक्रिया अधीन है। राज्य के विभिन्न जगहों में 12 लाख वर्ग फीट में प्लग एंड प्ले उद्योग के लिए बन रहा है, जिससे भागलपुर के उद्योग जगत से जुड़े लोगों को भी फायदा होगा।

बिहार राज्य के द्वारा चलाई जा रही स्टार्टअप पॉलिसी 2022 में युवाओं की भागीदारी अधिक से अधिक हो इसके लिए युवाओं से उन्होंने अपील की है कि इसका लाभ उठाएं। इसके अलावा उन्होंने राजधानी एक्सप्रेस के परिचालन को लेकर जल्द ही नई समाचार की बात कही।

शहर की सफाई और डेंगू के प्रसार की बात

शहर की सफाई व्यवस्था चरमरा गई है, जिसका खामियाजा शहरवासी को भुगतना पड़ रहा है। शहर के अधिकांश इलाके में डेंगू ने पैर पसार रखे हैं। राज्य में डेंगू के मामले में सर्वाधिक कैसे हमारे शहर से है। 

ऐसे में यहां जिला प्रशासन और नगर निगम प्रशासन को मुस्तैदी से डेंगू के खिलाफ खड़े होने की जरूरत है। 

उन्होंने कहा कि डेंगू कोरोना से बड़ा संकट है। शहर में तिलका मांझी के साथ-साथ आधा दर्जन से अधिक इलाके इसके चपेट में है। इसके अलावा ग्रामीण इलाकों में भी डेंगू पांव पसार रहा है। 

स्वास्थ्य की स्थिति बदलना है: शाहनवाज

अस्पताल में लोग जमीन पर लेट इलाज करवा रहे हैं। लगातार आदेश के बावजूद भी जल जमाव पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। अन्य जगहों पर जलजमाव होने पर जुर्माना लिया जाता है। उन्होंने कहा कि जल्द ही इन सभी मुद्दों पर जिलाधिकारी से बात कर शहर की स्थिति और जिले भर की स्थिति को सुधारने का निर्देश दिया जाएगा। 

प्रेस वार्ता के बाद उन्होंने जेएलएनएमसीएच का दौरा भी किया। इस दौरान उनके साथ जिलाध्यक्ष संतोष कुमार, बिहपुर विधायक इंजीनियर शैलेंद्र, पूर्व जिलाध्यक्ष रोहित पांडेय, डॉ. प्रीति शेखर, नभय कुमार चौधरी, अजमन अंसारी सहित अन्य मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- Bihar : कक्षा 1 से 12वीं तक के छात्र-छात्राओं को इन योजनाओं का लाभ देगी सरकार, पोर्टल में होगी डाटा की एंट्री

chat bot
आपका साथी