दीपावली पर भारतीय रेल ने दिया बड़ा तोहफा, सरपट दौड़ पड़ी गोड्डा-टाटानगर पहली साप्ताहिक ट्रेन, यह है टाइम टेबल

भारतीय रेल ने यात्रियों को दीपावली पर बड़ा तोहफा दिया है। गोड्डा-टाटानगर पहली साप्ताहिक ट्रेन का शुभारंभ हुआ। 24 से टाटानगर और 26 अक्टूबर से गोड्डा से नियमित होगा परिचालन। टाटानगर से हर सोमवार और गोड्डा से हर मंगलवार को चलेगी।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sat, 22 Oct 2022 02:49 PM (IST) Updated:Sat, 22 Oct 2022 02:49 PM (IST)
दीपावली पर भारतीय रेल ने दिया बड़ा तोहफा, सरपट दौड़ पड़ी गोड्डा-टाटानगर पहली साप्ताहिक ट्रेन, यह है टाइम टेबल
भारतीय रेल : भागलपुर-जमालपुर के रास्ते टाटानगर जाएगी, रेलवे बोर्ड से मिली हरी झंडी

जागरण संवादाता, मुंगेर। भारतीय रेल : मुंगेर के लोगों को दीपावली के पहले बड़ा तोहफा मिला है। भागलपुर-जमालपुर के रास्ते गोड्डा-टाटानगर के बीच नई साप्ताहिक ट्रेन का शुभारंभ कर दिया गया है। गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे, मालदा डीआरएम ने हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया। पहले दिन यह ट्रेन उद्घाटन स्पेशल बनकर चलेगी। 24 से अक्टूबर से टाटानगर और 26 अक्टूबर से गोड्डा से नई ट्रेन का परिचालन नियमित होगा। नई ट्रेन का ठहराव मुंगेर के अलावा बांका, लखीसराय और भागलपुर जिले के कई स्टेशनों पर दिया गया है। टाटानगर से नई ट्रेन हर सोमवार को दोपहर 1. 40 बजे चलेगी और मंगलवार की सुबह 7.20 बजे गोड्डा पहुंचेगी। गोड्डा से यह ट्रेन प्रत्येक मंगलवार को 12. 40 बजे चलेगी। बुधवार की सुबह 6.45 मिनट में टाटानगर पहुंचेगी। गोड्डा-टाटानगर के बीच नई ट्रेन का ठहराव पोड़ैयाहाट, हंसडीहा, मंदारहिल, बाराहाट, भागलपुर, सुल्तानगंज, बरियारपुर, जमालपुर, अभयपुर, किऊल, झाझा, जसीडीह, मधुपुर, जामताड़ा, विद्यासागर, चितरंजन, धनबाद, बोकारो व मुरी स्टेशनों पर दिया गया है।

-04 जिले के यात्रियों को होगी सहूलियत -17 घंटे 40 मिनट लगेगी टाटानगर से -18 घंटे पांच मिनट लगेगी गोड़्डा से -548 किमी है गोड्डा-टाटानगर की दूरी

वर्षों की मांग हुई पूरी, अब बस से नहीं होगा जमशेदपुर का सफर

वर्तमान में जमालपुर के रास्ते टाटानगर के लिए एक भी ट्रेन नहीं है। यहां के लोगों को ट्रेन से टाटानगर जाने के लिए किऊल अथवा दूसरे स्टेशन जाना पड़ता है। वर्षों से इस ट्रेन के परिचालन की मांग की जा रही थी। अब जाकर रेलवे ने साप्ताहिक ट्रेन चलाने की हरी झंडी दी है। गोड्डा से टाटानगर की 548 दूरी तय करने में गोड्डा से 18 घंटे पांच मिनट लगेगी। टाटानगर से गोड्डा की दूरी 17 घंटे 40 मिनट में पूरी होगी।

धनबाद-बोकारो के लिए दो-दो ट्रेन

माडल स्टेशन जमालपुर से धनबाद और बोकारो के लिए अब दो ट्रेनें हो गई है। जिले से बड़ी संख्या में लोग धनबाद और बोकारो में रहते हैं। ऐसे में लोगों को काफी सहूलियत होगी। गोड्डा-रांची त्रि-साप्ताहिक एक्सप्रेस और गोड्डा-टाटानगर साप्ताहिक एक्सप्रेस मिलाकर सप्ताह में चार दिन धनबाद और बोकारो के लिए सीधी ट्रेन उपलब्ध होगी।

chat bot
आपका साथी