अप ब्रह्मपुत्र मेल में लाखों की डकैती

पश्चिम बंगाल के हरीशचंद्रपुर स्टेशन के पास शनिवार की रात 14055 अप ब्रह्मापुत्र मेल में डकैतों ने जमकर लूटपाट की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 08 May 2017 01:52 AM (IST) Updated:Mon, 08 May 2017 01:52 AM (IST)
अप ब्रह्मपुत्र मेल में लाखों की डकैती
अप ब्रह्मपुत्र मेल में लाखों की डकैती

भागलपुर । पश्चिम बंगाल के हरीशचंद्रपुर स्टेशन के पास शनिवार की रात 14055 अप ब्रह्मापुत्र मेल में डकैतों ने जमकर लूटपाट की। डकैतों ने स्लीपर कोच संख्या सात व आठ के 50-60 यात्रियों से नकदी व जेवरात समेत तकरीबन तीन लाख रुपये का सामान लूट लिया। रविवार सुबह 8:25 बजे भागलपुर स्टेशन पहुंचने पर पुलिस ने सासाराम की अनीता कुमारी, रंजन कुमार, आरा के उपेंद्र ओझा समेत 15 यात्रियों का बयान दर्ज कराया। लूट के शिकार अधिकांश यात्रियों में सासाराम व आरा तथा दो यात्री साहिबगंज (झारखंड) के रहने वाले हैं।

यात्रियों ने बताया कि रात सवा दो बजे के करीब हरीशचंद्रपुर स्टेशन के पास ट्रेन के पहुंचने पर वैक्यूम कर दिया गया और कुछ लोग पथराव करने लगे। इसके बाद 15-20 की संख्या में अपराधियों ने हथियार का भय दिखाकर कोच संख्या-सात व आठ में खिड़की के पास जितनी भी महिलाएं थीं उनसे लूटपाट की। इतना ही नहीं अपराधियों ने उस बोगी में 50-60 यात्रियों के पर्स, बैग व नकदी लूट ली।

रास्ते में ही उतर गई स्कार्ट पार्टी

पथराव की घटना में घायल उपेंद्र ओझा, शंकर प्रसाद, कर्ण कुमार, भारती देवी आदि ने बताया कि बदमाशों ने तीन-चार बार वैक्यूम कर ट्रेन रोक दी। यात्रियों ने बताया कि गुवाहाटी में चढ़ी स्कार्ट पार्टी रास्ते में ही उतर गई। अपराधियों ने पंद्रह-बीस मिनट तक तांडव मचाया, लेकिन इस दौरान कहीं भी पुलिस ट्रेन में नहीं दिखी। हालांकि यात्रियों ने बदमाशों की बोगी में घुसने या फाय¨रग की बात से इन्कार किया। यात्रियों ने बताया कि साहिबगंज स्टेशन पर जब ट्रेन पहुंची तो वहां उनकी फरियाद सुनने वाला कोई नहीं था। स्टेशन पर कहीं भी पुलिस नजर नहीं आई।

उधर, भागलपुर पहुंचने पर जीआरपी और आरपीएफ बोगी में पहुंची और डकैती के शिकार यात्रियों से घटना की जानकारी ली।

जीआरपी थानाध्यक्ष सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि महिला समेत दस-बारह यात्रियों का बयान दर्ज कराया गया है। अज्ञात बदमाशों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर हरीशचंद्रपुर (पश्चिम बंगाल) पुलिस को भेज दिया गया।

chat bot
आपका साथी