भागलपुर में छिपा था बंगाल से केबल चोरी का शातिर, नामी कंपनी के साइट से उड़ाए 25 लाख के तार; गिरफ्तार

बंगाल के हुगली से स्टर्लिंग एंड विल्सन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के साइट से चोरी लाखों रुपये की अंडरग्राउंड केबल सहित शातिर को भागलपुर से गिरफ्तार किया गया है। बंगाल पुलिस आरोपित युवक को अपने साथ ले गई है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sat, 10 Jun 2023 03:06 PM (IST) Updated:Sat, 10 Jun 2023 03:06 PM (IST)
भागलपुर में छिपा था बंगाल से केबल चोरी का शातिर, नामी कंपनी के साइट से उड़ाए 25 लाख के तार; गिरफ्तार
औद्योगिक थाना क्षेत्र के बियाडा परिसर से चोरी के केबल के साथ आरोपित को किया गिरफ्तार। जागरण

भागलपुर, जागरण संवाददाता। पश्चिम बंगाल के हुगली जिले के चंदन नगर थाना क्षेत्र में 11 मई को लाखों रुपये की अंडरग्राउंड केबल चोरी मामले में शनिवार की अलसुबह भागलपुर से शातिर को गिरफ्तार किया गया है। उसकी पहचान शाहकुंड थाना क्षेत्र के मकरंदपुर निवासी विजय चंद पंडित के रूप में हुई है।

आरोपित के पास से ट्रक पर लदे चोरी के अंडरग्राउंड केबल भी बरामद हुए हैं। आरोपित से जरूरी पूछताछ के बाद चंदन नगर की पुलिस उसे ट्रांजिट रिमांड पर अपने साथ पश्चिम बंगाल के लिए रवाना हो गई।

एसएसपी आनंद कुमार के निर्देश पर औद्योगिक थानाध्यक्ष कौशल कुमार भारती ने चंदन नगर पुलिस को सहयोग करते हुए बियाडा परिसर से शनिवार की अलसुबह आरोपित को गिरफ्तार किया। विजय बियाडा परिसर में चोरी का माल एक औद्योगिक इकाई के कर्मी के सहयोग से खपाने की तैयारी कर चुका था। पुलिस टीम के जाल बिछाते ही विजय चंगुल में फंस गया।

चंदन नगर थाने के सब इंस्पेक्टर संजीव सनपुई ने बताया कि चंदन नगर थाना क्षेत्र से चुराए 25 लाख 40 हजार 586 रुपये मूल्य के अंडरग्राउंड बिजली के तार भी मिल गए हैं। आरोपित ने प्रारंभिक पूछताछ में ही अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है। विजय ने अंडरग्राउंड केबल चोरी में अपने अन्य सहयोगियों के भी नाम बताए हैं। पुलिस उक्त जानकारी का सत्यापन कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

स्टर्लिंग एंड विल्सन कंपनी की साइट से चोरी हुई थी तार

स्टर्लिंग एंड विल्सन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी को चंदन नगर में अंडरग्राउंड केबल बिछाने का काम मिला है। कंपनी की तरफ से कई साइट पर केबल रखा गया था। 11 मई 2023 को बाग बाजार चौमठा स्वागतम लॉज से तीन ड्रम अंडरग्राउंड केबल चोरी हो गया था।

इस बाबत चंदन नगर थाने में कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर शांतनु मल्लिक ने केस दर्ज कराया था। मामले में चंदन नगर पुलिस कमिश्नर के निर्देश पर संजीव सानपुई के नेतृत्व में सफल मंडल, शांतनु सेन की पुलिस टीम शुक्रवार की रात भागलपुर सड़क मार्ग से पहुंची और स्थानीय पुलिस की मदद से कार्रवाई की।

chat bot
आपका साथी