बिहार में जिसकी मौत का था मातम, वह नोएडा में मोमोज खाता मिला; पिता ने ससुर-साले पर लगाया था अपहरण का आरोप

सुल्तानगंज के गनगनिया स्थित ससुराल से निशांत कुमार चार माह पूर्व गायब हुए थे। साले ने इस मामले में सुल्तानगंज थाने में गुमशुदगी का केस दर्ज कराया था। वहीं निशांत के पिता सच्चितानंद सिंह ने समधी नवीन सिंह और उनके बेटों पर अपहरण का आरोप लगाया था।

By Kaushal Kishore MishraEdited By: Publish:Tue, 13 Jun 2023 08:19 AM (IST) Updated:Tue, 13 Jun 2023 08:19 AM (IST)
बिहार में जिसकी मौत का था मातम, वह नोएडा में मोमोज खाता मिला; पिता ने ससुर-साले पर लगाया था अपहरण का आरोप
बिहार में जिसकी मौत का था मातम, वह नोएडा में मोमोज खाता मिला। जागरण

भागलपुर, जागरण संवाददाता। भागलपुर के सुल्तानगंज के गनगनिया गांव स्थित ससुराल से 31 जनवरी 2023 को रहस्यमय तरीके से गायब नवगछिया के ध्रुवगंज निवासी निशांत कुमार अचानक चार माह बाद नोएडा में मोमोज खाते मिले। इत्तेफाक से उनके उसी साले ने उन्हें देखा, जिसपर निशांत के अपहरण का आरोप लगा था।

नोएडा सेक्टर 50 में मोमोज दुकानदार बढ़ी दाढ़ी-मूंछ और मैले कपड़े में एक भिखारी जैसे दिखने वाले व्यक्ति को वहां से हटाने लगा था। यह देख संवेदना जगने पर साले ने दुकानदार को कहा कि खिला दो उसके पैसे हम दे देंगे। उस दौरान पूछने पर अपना नाम निशांत और पता ध्रुवगंज नवगछिया बताया तो साला सकते में आ गया।

जिस बहनोई के गायब होने पर पूरा परिवार परेशान है। दो परिवारों के संबंध में दरार आ चुकी थी, वह अचानक इस रूप में जिंदा मिल जाएगा, यह किसी ने नहीं सोचा था। निशांत के शरीर की ऐसे हालत हो गई हो कि वह पहचान में ही नहीं आ रहा है। मोमोज खाने-खिलाने के बाद प्रणाम-पाती कर मामले की जानकारी घरवालों को मोबाइल से दी गई।

निशांत के पहले की तस्वीर

साले ने जीजा की तस्वीर खींच घर में भेजी। फिर सेक्टर 113 की बीट पुलिस के 100 नंबर पर डायल कर पुलिस गाड़ी बुलाई गई, जहां से जीजा निशांत को सेक्टर 113 थाने ले जाया गया। वहां मौजूद पुलिस पदाधिकारी जितेंद्र सिंह को घटनाक्रम की जानकारी दी गई। पुलिस ने कहा कि चूंकि मामले में सुल्तानगंज थाने में केस दर्ज कराया जा चुका है। इसलिए उचित दस्तावेजी कार्रवाई बाद साले को ही जीजा सौंपकर सुल्तानगंज थाना जाने को कहा है।

सेक्टर 113 के पुलिस अधिकारी जितेंद्र सिंह ने बताया कि बरामद निशांत कुमार मानसिक और शारीरिक रूप से काफी कमजोर पड़ गए हैं। बीट की पुलिस टीम उन्हें वहां 15 दिनों से घूम-घूमकर मांग कर खाते देख रही थी। निशांत को उनके साले नोएडा में रहने वाले अन्य परिचितों की मदद से लेकर भागलपुर के लिए रवाना हो गए हैं।

कुछ इस हाल में मिले निशांत

निशांत के गायब होने पर साले रवि शंकर सिंह ने एक फरवरी 2023 को सुल्तानगंज थाने में रिपोर्ट दर्ज कराया था। निशांत की शादी पल्लवी से 27 अप्रैल 2022 को हुई थी। मुंबई में कोटक महेंद्रा में निशांत नौकरी करता था। शादी के बाद पल्लवी और निशांत मुंबई चले गए।

निशांत का मुंबई में अपना फ्लैट है। इस बीच तीज पर्व पर पल्लवी को मुंबई से विदा कर पिता-पुत्र घर लाए थे। इस दौरान निशांत के साले की शादी 30 जनवरी 2023 को थी। इसके लिए साले ने फ्लाइट का टिकट करवाकर जीजा को बुलाया था।

निशांत के गायब होने पर घर और ससुराल में तनाव

निशांत के गायब होने पर पूर्व बैंक अधिकारी पिता सच्चितानंद सिंह ने समधी नवीन सिंह और साले पर बेटे का फिरौती के लिए अपहरण कर लेने समेत कई गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने डीआइजी और एसएसपी को कानूनी कार्रवाई करने का आवेदन दिया था। मामले में एसएसपी ने एसआइटी का गठन कर रखा था।

उधर, गनगनिया के प्रभावशाली नवीन सिंह और उनका परिवार दामाद के गायब होने से परेशान था। समधी सच्चितानंद सिंह के आरोप बाद परिवार की परेशानी और बढ़ गई। पुलिस भी लगातार घर पहुंचने लगी थी। अब निशांत के बरामद होने पर दोनों परिवार में सुलह की गुंजाइश बनने की संभावना बढ़ गई है।

chat bot
आपका साथी