बिहार में किसकी चलेगी? KK Pathak या फिर Nitish Kumar, शिक्षकों से लेकर अधिकारियों तक में कन्फ्यूजन

स्कूल की टाइमिंग को लेकर बिहार में इस समय जबरदस्त कन्फ्यूजन देखने को मिल रहा है। एक तरफ हैं केके पाठक और दूसरी तरफ खुद राज्य के मुखिया नीतीश कुमार हैं। दोनों ने अलग-अलग आदेश जारी कर दिए हैं। ऐसे में स्कूल की टाइमिंग को लेकर शिक्षकों से लेकर अधिकारियों तक में कन्फ्यूजन है। भोजपुर जिले में भी इसका एक उदाहरण देखने को मिला।

By dharmendra kumar singh Edited By: Rajat Mourya Publish:Fri, 23 Feb 2024 04:04 PM (IST) Updated:Fri, 23 Feb 2024 04:04 PM (IST)
बिहार में किसकी चलेगी? KK Pathak या फिर Nitish Kumar, शिक्षकों से लेकर अधिकारियों तक में कन्फ्यूजन
बिहार में किसकी चलेगी? KK Pathak या फिर Nitish Kumar, शिक्षकों से लेकर अधिकारियों तक में कन्फ्यूजन

जागरण टीम, आरा/कोईलवर। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक तरफ जहां स्कूल की समय सीमा सुबह 10 बजे से चार बजे तक खुलने की निर्धारित कर चुके हैं। इसकी घोषणा उन्होंने विधानसभा में भी की थी। इसके विपरित भोजपुर जिले में अभी भी शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक का ही कानून चल रहा है।

गुरुवार को इसका एक उदाहरण उस वक्त देखने को मिला जब जिला शिक्षा पदाधिकारी अहसन स्कूलों की जांच करने के लिए कोईलवर के स्कूल में 9:05 बजे सुबह ही पहुंच गए। उस समय बालक उच्च माध्यमिक विद्यालय धन्डीहा के प्रभारी प्रधानाध्यापक समेत चार शिक्षक स्कूल नहीं आए थे।

प्रभारी प्रधानाध्यापक अजय कुमार दास, शिक्षक राज कुमार वर्मा, राकेश कुमार और वंदना कुमारी के अनुपस्थित रहने को गंभीरता से लेते हुए एक दिन का वेतन काटते हुए दो दिनों के अंदर स्पष्टीकरण कार्यालय को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।

इस संबंध में पूछे जाने पर जिला शिक्षा पदाधिकारी ने बताया कि अभी तक नया आदेश लिखित रूप से नहीं आया है और पहले का आदेश ही गुरुवार को प्रभावी था, इसलिए वे उसी समय के मुताबिक जांच करने गए।उदवंतनगर:

रोज नए मार्गदर्शन जारी होने से भ्रम में शिक्षक

मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सदन में बिहार के स्कूलों में पढ़ाई दिन के 10:00 बजे से शाम 4:00 तक होने की घोषणा की थी। इस आदेश से सरकारी स्कूल के शिक्षकों ने राहत महसूस किया था। दूसरे ही दिन बुधवार को भोजपुर डीईओ ने मुख्यमंत्री के आदेश की धज्जियां उड़ाते हुए प्रातः 8.30-9 बजे तक विद्यालयों के निरीक्षण का फरमान जारी किया। जिससे शिक्षकों की खुशी काफूर हो गई। वैसे में अब शिक्षकों को 8.30 बजे तक ही स्कूल पहुंचना होगा और शाम पांच बजे तक विद्यालय में रहना होगा। लेट हुई तो हाजिरी गायब। यह पूरे दिन चर्चा का विषय रहा।

ये भी पढ़ें- Bihar IPS Vivek Kumar: पूर्व एसएसपी विवेक कुमार को बड़ी राहत, भ्रष्टाचार के मामले में विभागीय कार्यवाही समाप्त

ये भी पढ़ें- Tejashwi Yadav: 'अगर तेजस्वी यादव में हिम्मत है तो...', लालू के लाल को इस दिग्गज नेता ने दी खुली चुनौती

chat bot
आपका साथी