Ram Navami 2024: रामनवमी को लेकर अलर्ट पर प्रशासन, जुलूस में नहीं बजेगा DJ... हथियारों पर लगेगी रोक

रामनवमी जुलूस को लेकर भोजपुर प्रशासन हाई अलर्ट पर है और चुनाव आचार संहिता के दौर में हर कदम फूंक फूंक कर उठाए जा रहे हैं। पूर्व में शांति समिति की बैठक संपन्न होने के बाद रविवार को दूसरी बार प्रशासन के आला अधिकारी थाना परिसर में जुटे तथा रामनवमी जुलूस से जुड़े कमिटी के लोगों से बातचीत भी की।

By Kaushal Kumar Mishra Edited By: Shoyeb Ahmed Publish:Sun, 14 Apr 2024 07:27 PM (IST) Updated:Sun, 14 Apr 2024 07:27 PM (IST)
Ram Navami 2024: रामनवमी को लेकर अलर्ट पर प्रशासन, जुलूस में नहीं बजेगा DJ... हथियारों पर लगेगी रोक
रामनवमी को लेकर थाना परिसर में प्रशासन की बैठक

संवाद सूत्र, बिहिया। चुनाव आचार संहिता के दौर में निकलने वाला रामनवमी जुलूस को लेकर भोजपुर प्रशासन हाई अलर्ट पर दिख रहा है। प्रशासन द्वारा हर कदम फूंक फूंक कर उठाए जा रहे है।

शायद यही कारण है कि पूर्व में शांति समिति की बैठक संपन्न होने के बावजूद रविवार को दूसरी बार प्रशासन के आला अधिकारी थाना परिसर में जुटे तथा रामनवमी जुलूस से जुड़े कमिटी के लोगों से बातचीत की।

कार्रवाई की दी चेतावनी

इसको लेकर आयोजित बैठक में एसडीएम संजीत कुमार तथा एसडीपीओ राजीव चंद्र सिंह ने कमिटी से हर हाल में जुलूस में डीजे तथा हथियार से परहेज करने की अपील की तथा ऐसा करने पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी। अधिकारी द्वय ने कहा कि लाउडस्पीकर रखा जा सकता है।

साफ सफाई का भी दिया निर्देश

अधिकारियों ने रूट, वोलेंटियर,वाहनों की और जुलूस की संख्या तक की समीक्षा की। अधिकारियों ने नगर की साफ सफाई सुनिश्चित करने का निर्देश नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी को दिया।

तो बिजली विभाग के जेई को फोन नहीं उठाने की शिकायत पर फटकार लगाते हुए लटकते बिजली के तारों को अविलंब दुरुस्त करने की हिदायत देते हुए कहा कि जुलूस के समय में बिजली कटना अंतिम विकल्प है।

बिजली समस्या को लेकर संबधित अधिकारियों पर होगी कार्रवाई 

अधिकारियों ने चेतावनी दी कि बिजली के कारण कोई समस्या होगी तो सीधे संबंधित अधिकारियों पर कार्रवाई होगी। नगर के कार्यपालक पदाधिकारी को सभी सीसीटीवी कैमरा दुरुस्त करने तथा ड्रोन कैमरा की व्यवस्था करने का निर्देश दिया।

बैठक में बीडीओ मोनालिसा प्रियदर्शिनी,सीओ रचना कुमारी,कार्यपालक पदाधिकारी,थाना अध्यक्ष राजेश मालाकार,कमिटी के अध्यक्ष अजीत सिंह,दीपक केसरी,दीपक आलोक सहित काफी संख्या में लोग शामिल थे।

ये भी पढे़ं-

Bihar News: एनएच-80 पर जाम से कब मिलेगी मुक्ति? इस वजह से हर दिन रेंग रहे वाहन, बढ़ रही परेशानी

Lok Sabha Election : दरभंगा में भयमुक्त होगा चुनाव, 123 कट्टा-पिस्टल के साथ 263 कारतूस जब्त

chat bot
आपका साथी