स्टेशन पर होगी यात्रियों की जांच, डीएम ने दिए निर्देश

बक्सर देश के कुछ राज्यों में कोरोना का प्रसार तेजी से हो रहा है। ऐसे में राज्य सरकार

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Mar 2021 10:01 PM (IST) Updated:Tue, 16 Mar 2021 10:01 PM (IST)
स्टेशन पर होगी यात्रियों की जांच, डीएम ने दिए निर्देश
स्टेशन पर होगी यात्रियों की जांच, डीएम ने दिए निर्देश

बक्सर : देश के कुछ राज्यों में कोरोना का प्रसार तेजी से हो रहा है। ऐसे में राज्य सरकार भी अलर्ट मोड में आ गई है। इसको लेकर प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने सभी प्रमंडलीय आयुक्त, सभी जिलाधिकारी एवं सभी सिविल सर्जन को आदेश जारी किया है। इसके आलोक में मंगलवार को जिलाधिकारी अमन समीर ने समाहरणालय सभागार में मातहत अधिकारियों के साथ बैठक की।

बैठक में कोविड-19 संक्रमण का पुन: प्रसार कुछ राज्यों में होने के कारण संक्रमण से बचाव हेतु राज्य सरकार के निर्देशालोक में तैयारियों के निमित चर्चा की गई। जिला पदाधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि कुछ राज्यों में कोविड-19 का संक्रमण पुन: तेजी से फैल रहा है। इसलिए उन राज्यों से आने वाले व्यक्तियों की कोविड जांच आवश्यक है। इस दौरान उन्होंने वैसे व्यक्तियों की जांच रेलवे स्टेशनों पर करने के लिए विशेष व्यवस्था करने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया। डीएम द्वारा जिन पंचायतों में भारी संख्या में अन्य राज्यों से यात्री आए हैं अथवा आएंगे वहां माइकिग के माध्यम से कोविड-19 की जांच की अपील करवाने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया गया। इस कार्य में स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों के साथ पंचायत प्रतिनिधियों की भी सहायता लेने की बात कही गई। बैठक में उप विकास आयुक्त, जिला परिवहन पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी बक्सर एवं डुमरांव, जिला जन संपर्क पदाधिकारी एवं सभी प्रखंडों के वरीय प्रभारी पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

संक्रमित व्यक्ति मिला तो होगा माइक्रो कंटेनमेंट जोन का गठन

जांच के क्रम में संक्रमित व्यक्ति मिलने पर माइक्रो कंटेनमेंट जोन का गठन किया जाएगा। बैठक में जिले में स्थापित किए गए कोविड केयर सेंटर एवं डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर को तैयार हालत में रखने का निर्देश दिया गया। प्रधान सचिव ने भी अपने आदेश में जिलाधिकारी को कोविड हेल्थ सेंटर्स का मुआयना कर उसे रेडी मोड में रखने का निर्देश दिया है।

होली में सार्वजनिक जगहों पर नहीं होगा मिलन समारोह

इस बार होली के अवसर पर सार्वजनिक स्थल पर किसी भी प्रकार के होली मिलन समारोह का आयोजन नहीं होगा। ऐसे समारोह के आयोजन पर पाबंदी लगा दी गई है। सार्वजनिक स्थलों एवं यातायात साधनों में फिजिकल डिस्टेसिग तथा मास्क के प्रयोग हेतु निर्गत पूर्व आदेशों का दृढ़ता से अनुपालन करवाने का निर्देश दिया गया है ताकि, किसी हाल में संक्रमण का प्रसार जिले में न हो सके।

chat bot
आपका साथी