ग्रामीणों ने स्कूल पर जड़ा ताला, शिक्षकों को बनाया बंधक; विद्यालय को सुचारू रूप से नहीं चलाने पर भड़के

East Champaran News पूर्वी चंपारण के एक विद्यालय में ग्रामीणों ने ताला लगा दिया। ताला लगाने से पहले ग्रामीणों ने शुक्रवार को प्रधानाध्यापक का घेराव किया। लोगों का आरोप है कि प्रधानाध्यापक पढ़ाई कम और राजनीति अधिक करते हैं। इस दौरान शिक्षकों को तीन घंटे तक बंधक बनाया गया। वहीं प्रधानाध्यापक ने फोन पर बताया कि सारे आरोप बेबुनियाद व निराधार है।

By Somnath PandeyEdited By: Publish:Sat, 30 Sep 2023 08:29 AM (IST) Updated:Sat, 30 Sep 2023 08:29 AM (IST)
ग्रामीणों ने स्कूल पर जड़ा ताला, शिक्षकों को बनाया बंधक; विद्यालय को सुचारू रूप से नहीं चलाने पर भड़के
विद्यालय के सुचारू रूप से नहीं चलाने पर भड़के ग्रामीण

HighLights

  • पीपराकोठी के प्राथमिक विद्यालय में हुआ हंगामा
  • स्थानीय प्रतिनिधियों की पहल पर शांत हुए लोग

संवाद सहयोगी, पीपराकोठी (पूर्वी चंपारण) : प्रखंड क्षेत्र के बेला कॉलोनी स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय में अनियमितता को लेकर ग्रामीणों ने शुक्रवार को विद्यालय के प्रधानाध्यापक का घेराव किया।

ग्रामीणों ने प्रधानाध्यापक पर बच्चों को गुणवत्तापूर्ण मध्याह्न भोजन मीनू के अनुसार, नहीं खिलाए जाने, शिक्षा समिति की बैठक के बिना विद्यालय रख-रखाव की राशि उठाकर गबन करने का आरोप लगाया।

इसके अलावा, समय से विद्यालय नहीं खोलने व बंद करने, पठन-पाठन को सुचारू रूप से नहीं कराने का आरोप शिक्षकों पर लगाया गया। बता दें कि विद्यालय पहले से विवादों में रहा है। पूर्व में भी मुखिया द्वारा जांच के लिए वरिष्ठ अधिकारियों को आवेदन दिया गया है।

जांच कराने का दिया आश्वासन

मुखिया द्वारा जांच के लिए दिए गए आवेदन में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है। इस बीच शुक्रवार को हंगामा करते हुए गांववालों ने विद्यालय में अनियमितता के विरोध में ताला लगा दिया। इस दौरान शिक्षकों को तीन घंटे तक बंधक बनाया गया।

हंगामे की सूचना पर पहुंचे प्रमुख रजनीश कुमार, मुखिया पति नरेश यादव, पंचायत समिति सदस्य राजबल्लभ प्रसाद सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने ग्रामीणों को एक सप्ताह के अंदर प्रधानाध्यापक पर जांच कराने का आश्वासन दिया।

प्रधानाध्यापक ने आरोपों को बताया बेबुनियाद

इस दौरान ग्रामीणों ने करीब तीन घंटे तक प्रधानाध्यापक का घेराव किया। लोगों का आरोप है कि प्रधानाध्यापक पढ़ाई कम और राजनीति अधिक करते हैं। इसमें प्रखंड के शिक्षा विभाग को भी दोषी बताया जा रहा है।

इस संबंध में प्रधानाध्यापक महेश राम ने फोन पर बताया कि सारे आरोप बेबुनियाद व निराधार है। वार्ड सदस्य द्वारा रंगदारी के रूप में 50 हजार रुपये की मांग की जाती है, नहीं देने पर ग्रामीणों को बरगला कर हंगामा कराया गया।

वहीं, डीपीओ स्थापना सह पीपराकोठी बीईओ नित्यम कुमार गौरव ने बताया कि मामले की सूचना मिली है। मामले की जांच कराई जाएगी।

यह भी पढ़ें - Patna: घर से नाराज होकर निकली नाबालिग लड़की से गैंगरेप, 6 दोस्‍त दरिंदगी के बाद खेत में छोड़कर भागे; 3 अरेस्‍ट

Bihar Police Vacancy: बिहार पुलिस में बंपर बहाली, 24269 पदों पर होगी भर्ती; ADG ने बताया कब जारी होगा रोस्‍टर?

chat bot
आपका साथी