ट्रैक पर चट्टान गिरने से बाल-बाल बची सियालदह एक्सप्रेस

By Edited By: Publish:Sun, 10 Aug 2014 01:02 AM (IST) Updated:Sun, 10 Aug 2014 01:02 AM (IST)
ट्रैक पर चट्टान गिरने से बाल-बाल बची सियालदह एक्सप्रेस

संवाद सूत्र, फतेहपुर (गया): कोडरमा-गया रेलखंड के बसकटवा-यदुग्राम रेलवे स्टेशन के पास डाउन ट्रैक पर शनिवार को चट्टान गिर जाने से जम्मूतवी-सियालदह एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बच गई।

गुरपा स्टेशन प्रबंधक प्रकाश कुमार ने बताया कि गुरपा स्टेशन से 13152 एक्सप्रेस सुबह 7:56 में खुली। गझंडी से अप लाइन पर लौट रहे कैपल बैंकर के चालक प्रयाग यादव की नजर डाउन रेलवे ट्रैक पर गिरी चट्टान पर पड़ी।

इसकी सूचना यदुग्राम स्टेशन को देते हुए उन्होंने लाल झंडी दिखाकर 13152 को रोक दिया। उन्होंने कहा कि चालक यादव की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा टल गया। लगभग तीन घंटे तक राहतकर्मी चट्टान हटाने के कार्य में जुटे रहे।

इस घटना से डाउन लाइन पर लगभग तीन घंटे परिचालन पूर्णतया ठप रहा। गझडी व गुरपा से राहतकर्मी को घटना स्थल पर भेजा गया। वहीं, गया स्टेशन प्रबंधक बीएन प्रसाद ने बताया कि इससे पटना-रांची जन शताब्दी एक्सप्रेस, नई दिल्ली-हावड़ा पूर्वा एक्सप्रेस, मुम्बई-हावड़ा मेल जैसी ट्रेनें गया जंक्शन पर खड़ी रही। साथ ही अजमेर सियालदह एक्सप्रेस को गुरारु स्टेशन पर रोका गया था। उन्होंने कहा कि इस मार्ग पर ट्रेनों का परिचालन 11:10 बजे से सुचारू हुआ।

chat bot
आपका साथी