गया-किऊल रेलखंड पर एक जोड़ी गया-जमालपुर पैसेंजर का परिचालन शुरू, रेल यात्रियों को मिली राहत

कोरोना संक्रमण के कई महीना बाद पूर्व में एक जोड़ी मेमू पैसेंजर और एक जोड़ी गया-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेनों का गया-किऊल रूट पर हो रहा परिचालन होली पर्व पर अपने घर आने के लिए सुविधा बढ़ी अब बस व अन्य वाहनों से सफर करने के लिए नहीं होंगे मजबूर।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Thu, 11 Mar 2021 04:41 PM (IST) Updated:Thu, 11 Mar 2021 04:41 PM (IST)
गया-किऊल रेलखंड पर एक जोड़ी गया-जमालपुर पैसेंजर का परिचालन शुरू, रेल यात्रियों को मिली राहत
ट्रेनों के परिचालन से यात्रियों को हाे रही सुविधा। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

जागरण संवाददाता, गया। होली पर्व को देखते हुए दैनिक रेल यात्रियों की मांग पर गया-किऊल रेलखंड पर गुरुवार की सुबह कोरोना संक्रमण को लेकर करीब एक साल से बंद पैसेंजर ट्रेनों में एक जोड़ी ट्रेन का परिचालन शुरू हुई। रेल यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेलवे बार्ड की ओर से पैसेंजर ट्रेन का परिचालन किया गया।

बता दें कि कोरोना काल में कई महिना बाद पूर्व में एक जोड़ी मेमू पैसेंजर और एक जोड़ी गया-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है। इससे रेल यात्रियों को काफी सुविधा मिलना शुरू हो गई है। काफी लंबे समय कई ट्रेनों का गया-किऊल रेलखंड पर परिचालन बंद रही। इस कारण नवादा, तिलैया, शेखपुरा, सिरारी लखीसराय और किऊल जाने वाले रेल यात्रियों को बस व अन्य वाहनों से सफर करने के लिए मजबूर थे। जिन्हें एक जोड़ी पैसेंजर गया-किऊल रूट पर चलाने से राहत मिली है।

गया जंक्शन के मुख्य वाणिज्य पर्यवेक्षक सामान्य रंजीत कुमार ने बताया कि गया से किऊल के रास्ते जमालपुर के लिए सुबह एक जोड़ी पैसेंजर ट्रेन का परिचालन शुरू हुई है। जिसमें 53404 गया-जमालपुर पैसेंजर गया से सुबह 5.50 बजे खुलकर सभी छोटे-बड़े स्टेशनों पर रुकते हुए किऊल 11:25 बजे पहुंची। इसके बाद 31 छोटे-बड़े स्टेशनों पर रुकते हुए दोपहर 12: 50 बजे जमालपुर जंक्शन पहुंची। जो गया से जमालपुर तक सात घंटे दूरी तय कर पहुंची। गया से जमालपुर स्टेशन के लिए 35 रुपया किराया है। यहीं ट्रेन को रामपुर हॉट से जमालपुर होते हुए किऊल से गया के लिए अपने समय पर परिचालन की जा रही है।

chat bot
आपका साथी