Accident: गया-कोडरमा रेलखंड पर हादसा, मालगाड़ी की चपेट में आने से अज्ञात अधेड़ की गई जान

गया-कोडरमा रेलखंड पर मालगाड़ी की चपेट में आने से शनिवार को अधेड़ की मौत हो गई। उसकी पहचान नहीं हो सकी है। शव बीच ट्रैक पर पड़ा रहने के कारण करीब डेढ़ घंटे तक ट्रेनों का परिचालन प्रभावित रहा।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Sat, 03 Apr 2021 11:41 AM (IST) Updated:Sat, 03 Apr 2021 12:08 PM (IST)
Accident: गया-कोडरमा रेलखंड पर हादसा, मालगाड़ी की चपेट में आने से अज्ञात अधेड़ की गई जान
हादसे के कारण बाधित रहा ट्रेनों का परिचालन। प्रतीकात्‍मक फोटो

फतेहपुर (गया), संवाद सूत्र। गया-कोडरमा रेल खंड के पहाड़पुर एवं गुरपा रेल स्टेशन के बीच मालगाड़ी की चपेट में आने से शनिवार की सुबह 50 वर्षीय अधेड़ की मौके पर ही मौत हो गई। शव की पहचान नहीं हो सकी है। सूचना मिलते ही अप रेल खंड पर रेल परिचालन रोक दिया गया। पहाड़पुर ट्रैफिक इंचार्ज नीरज कुमार ने बताया कि शव अप रेल खंड के रेलवे ट्रैक के बीचो बीच रहने के कारण रेलवे के नियमानुसार शव के ऊपर से कोई भी ट्रेन नहीं चलाई जा सकती।

डेढ़ घंटे तक बाधित रहा परिचालन

इसी को देखते हुए अप रेल खंड पर सुबह 8:30  से लेकर 9:40 बजे तक परिचालन बाधित रहा। घटना की सूचना मिलते ही पहाडपुर में कार्यरत रेलवे सुरक्षा बल के जवान मौके पर पहुंच गये। वहीं ट्रैफिक इंचार्ज के द्वारा घटना की सूचना फतेहपुर थाना को दी। सूचना पर पहुची पुलिस ने शव को रेलवे ट्रैक से हटाया। उसके बाद रेल परिचालन सुचारु रूप से शुरू किया जा सका। वहीं घटना के कारण गुरपा स्टेशन पर धनबाद - गया इंटरसिटी एक्सप्रेस करीब 1 घंटे तक खड़ी रही। वहीं मृतक की पहचान के लिए फतेहपुर पुलिस के द्वारा  आसपास के गांव वालों से पूछताछ किया गया, पर शव की पहचान नहीं हो सकी। मृतक के शरीर पर आसमानी रंग की शर्ट नजर आ रही है।  वहीं घटना के बाद शव को देखने के लिए आसपास के सैकड़ों ग्रामीण जुट गए। 

पहचान नहीं होने पर 48 घंटे शव को रखा जायेगा शीतगृह में ।

फतेहपुर पुलिस शव को रेलवे ट्रैक से उठाने के बाद पोस्टमार्टम के प्रक्रिया में जुट गई है। थानाधयक्ष संजय कुमार ने बताया कि अगर शव की पहचान नहीं हो पाती है तो पोस्टमार्टम के उपरांत शव को 48 घंटे तक गया स्थित शीतगृह में रखा जाएगा। अगर उसके बाद भी पहचान नहीं हो सकी तो शव का नियम के अनुसार प्रशासन की ओर से दाह संस्कार कराया जायेगा।

chat bot
आपका साथी