Bihar Floor Test: क्या बिहार में फिर होगा 'खेला'? तेजस्वी की चेतावनी के बाद सतर्क हुई भाजपा, सभी विधायकों को किया किला बंद

Bihar Politics बिहार में सोमवार को नीतीश कुमार विधानसभा में अपना बहुमत साबित करेंगे। इस बीच राज्य में सियासी हलचल तेज है। कांग्रेस के बाद भाजपा ने भी अपने विधायकों को नजरबंद बंद कर दिया है। बंद कमरे में उन्हें क्या पढ़ाया जा रहा है इसकी अभी तक जानकारी नहीं मिल पाई है। कार्यक्रम स्थल पर प्रदेश जिला के पदाधिकारी का भी प्रवेश वर्जित कर दिया गया है।

By neeraj kumar Edited By: Publish:Sun, 11 Feb 2024 02:08 PM (IST) Updated:Sun, 11 Feb 2024 02:08 PM (IST)
Bihar Floor Test: क्या बिहार में फिर होगा 'खेला'? तेजस्वी की चेतावनी के बाद सतर्क हुई भाजपा, सभी विधायकों को किया किला बंद
प्रशिक्षण शिविर के दूसरे दिन विधायकों को किला बंद कर दिया गया

HighLights

  • प्रशिक्षण के दूसरे दिन बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन आदि मौजूद
  • सत्ता में अराजकता और भ्रष्टाचार फैलाने का काम कर रहे थे लोग- विजय सिन्हा

जागरण संवाददाता, गया। Bihar Floor Test बिहार में फ्लोर टेस्ट से पहले सियासी हलचल तेज है। जहां कांग्रेस (CONGRESS) ने अपने विधायकों को हैदराबाद भेज दिया है। वहीं, दूसरी ओर भाजपा (BJP) भी सतर्क हो गई है। बिहार के बोधगया के महाबोधी होटल में भाजपा विधायक व विधान पार्षद के प्रशिक्षण शिविर के दूसरे दिन सभी को सभी को किला बंद कर दिया गया है। 

विधायकों को किसी से भी मिलने की अनुमति नहीं दी गई है। बंद कमरे में नजर बंद किया गया है। कार्यक्रम स्थल पर प्रदेश जिला के पदाधिकारी का भी प्रवेश वर्जित कर दिया गया है। साथ ही प्रशिक्षण स्थल के प्रवेश द्वार से मीडिया कर्मियों को भी अंदर जाने की मनाही कर दी गई है।

गौरतलब है कि पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और राजद के तमाम नेताओं द्वारा पिछले कई दिनों से यह कहा जा रहा है कि बिहार में 'खेला' होगा। इसके बाद, भाजपा की तरफ से यह कदम उठाया जा रहा है।  

शाहनवाज हुसैन भी गया में मौजूद

ऐसे में बंद कमरे में कौन सी पाठ पढ़ाई जा रही है यह कहना अभी मुश्किल है। हालांकि, अब भाजपा के विधायक और विधान पार्षदों का प्रशिक्षण समाप्त हो गया है। विधायक एवं विधान पार्षदों की निजी गाड़ी पटना के लिए प्रस्थान कर रही है।

सभी विधायक और विधान पार्षदों को सुरक्षित बस से पटना ले जाने की तैयारी चल रही है।विश्वास सूत्र बताते हैं बिहार के उपमुख्यमंत्री और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी (Samrat Chaudhari) प्रशिक्षण के प्रथम दिन ही देर शाम पटना के लिए रवाना हो गए हैं।

सूत्र अभी बताते हैं कि प्रशिक्षण के दूसरे दिन बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा (Vijay Sinha) राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन आदि मौजूद हैं। मीडिया से बातचीत के दौरान विजय सिन्हा ने कहा कि बीते दिनों जो लोग (राजद) सरकार में आए थे, वह सत्ता में अराजकता और भ्रष्टाचार फैलाने का काम कर रहे थे।   

बोधगया में भाजपा विधायक व विधान परिषद के प्रशिक्षण स्थल पर लगे बैनर को लोगों ने फाड़ा

उन्होंने कहा कि वह (आरजेडी) बहाली और नियुक्ति के नाम पर वसूली करने का काम कर रहे थे। बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने उन्हें बाहर कर दिया। जनादेश पहले एनडीए के साथ था, जो फिर कायम हो गया है।  

यह भी पढ़ें-

Prashant Kishor: 'मुसलमानों आपकी कौम में तो...', प्रशांत किशोर ने कह दी झकझोरने वाली बात, बोले- आपलोगों से गलती हो गई

Bihar Politics: 'गांधी परिवार की आंखों में चुभते थे नरसिम्हा राव...' अब कांग्रेस की पुरानी सहयोगी पार्टी ने बोला जोरदार हमला

chat bot
आपका साथी