डीडीयू गया व डेहरी बरवाडीह के बीच रेल सेवा बहाल करने की सांसद ने उठाई मांग

काराकाट के सांसद महाबली सिंह ने रेल मंत्री से डीडीयू (पण्डित दीन दयाल उपाध्याय) जंक्शन से गया डेहरी गया व डेहरी बरवाडीह के बीच पूर्व से जारी रेल सेवा को पुनः प्रारम्भ कराने की मांग की है। -

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Mon, 11 Jan 2021 12:31 PM (IST) Updated:Mon, 11 Jan 2021 12:31 PM (IST)
डीडीयू गया व डेहरी बरवाडीह के बीच रेल सेवा बहाल करने की सांसद ने उठाई मांग
सांसद ने गया, डेहरी गया व डेहरी बरवाडीह के बीच रेल सेवा को प्रारम्भ कराने की मांग की है।

संवाद सहयोगी डेहरी आन सोन (रोहतास ) काराकाट के सांसद महाबली सिंह ने रेल मंत्री से डीडीयू (पण्डित दीन दयाल उपाध्याय) जंक्शन से गया, डेहरी गया व डेहरी बरवाडीह के बीच पूर्व से जारी रेल सेवा को पुनः प्रारम्भ कराने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि डीडीयू से गया के बीच कुल तीन, डेहरी गया के बीच दो व डेहरी बरवाडीह के बीच चार यात्री सवारी गाड़ी का परिचालन होता था। लेकिन कोरोना महामारी के कारण पिछले नौ माह से परिचालन बन्द है। जिससे इस रूट पर दैनिक यात्रा करने वाले यात्रिओ को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। 

सांसद ने इस रेल खण्ड पर नियमित यात्रा करने वाले हजारों रेल यात्रिओ की सुविधा को ध्यान में रखते हुए उपयुक्त रेल मार्ग पर ट्रेन सेवा शुरू करने का आदेश अविलम्ब जारी करने का आग्रह किया है। विदित है कि इस रेल खण्ड पर चलने वाली सवारी गाड़ियों से अधिकांश सरकारी, निजी कार्यालयों में काम करने वाले कर्मचारी, व्यवसायी व मजदूर वर्ग के लोग यात्रा करते हैं। लेकिन सवारी गाड़ियों के बंद होने से ऐसे लोगो को खासा परेशानियो का सामना करना पड़ रहा है। अगर डीडीयू (पण्डित दीन दयाल उपाध्याय) जंक्शन से गया, डेहरी गया व डेहरी बरवाडीह के बीच परिचालन शुरू हो जाता है तो यात्रियों को काफी सुविधा होगी। 

मंदिर निर्माण को ले समर्पण निधि संग्रह का लिया संकल्प

संवाद सूत्र, तिलौथू: श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए रविवार को भदोखरा ग्राम में त्रिवेणी दुबे की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में भदोखरा, सैना, शिवपुर,चोरकप समेत अन्य गांव के कार्यकर्ता उपस्थित थे। भदोखरा मंडल के खंड संयोजक जंगलेश प्रसाद चौरसिया व संचालन समिति के सदस्य डोमा साह ने बताया कि  मंडल के सभी गांव में राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए समर्पण निधि संग्रह करने का संकल्प लिया गया। यह कार्य आगामी 15 जनवरी से आरंभ होगा। बैठक में रवींद्र दूबे, रमेश दूबे, रामबली यादव, राकेश कुमार समेत अन्य उपस्थित थे। 

chat bot
आपका साथी