गया जंक्शन पर विकास कार्यों की गति बढ़ाएगा रेलवे, डीआरएम ने निरीक्षण कर दिए निर्देश

रेलवे के पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय रेल मंडल में विकास कार्यों की गति बढ़ाने को लेकर मंडल रेल प्रबंधक राजेश कुमार पांडेय ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। उन्‍होंने चल रही योजनाओं को समय पर पूरा करने और कार्य में गुणवत्‍ता पर पूरा ध्‍यान रखने की बात कही है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Sun, 27 Dec 2020 10:54 AM (IST) Updated:Sun, 27 Dec 2020 10:59 AM (IST)
गया जंक्शन पर विकास कार्यों की गति बढ़ाएगा रेलवे, डीआरएम ने निरीक्षण कर दिए निर्देश
गया जंक्‍शन का निरीक्षण करते डीआरएम। जागरण

गया, जागरण संवाददाता। रेलवे के पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय रेल मंडल में विकास कार्यों की गति बढ़ाने को लेकर मंडल रेल प्रबंधक राजेश कुमार पांडेय ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। उन्‍होंने चल रही योजनाओं को समय पर पूरा करने और कार्य में गुणवत्‍ता पर पूरा ध्‍यान रखने की बात कही है। इसी कड़ी में डीआरएम ने शनिवार को डीडीयू जंक्‍शन से लेकर गया के आगे मानपुर तक विंडो ट्रेलिंग के माध्‍यम से निरीक्षण किया। डीआरएम ने रास्‍ते में पड़ने वाले सभी स्‍टेशनों, हाल्‍ट के साथ ही रेलवे फाटकों का भी जायजा लिया। वे 

डीडीयू मंडल रेल प्रबंधक राजेश कुमार पांडेय ने अपने ब्रांच अधिकारियों के साथ शनिवार को डीडीयू से मानपुर स्टेशन तक विंडो ट्रेलिंग के माध्यम से स्टेशन, ट्रैक व छोटे-बड़े पुलों आदि का निरीक्षण किया गया। डीआरएम ने गया जंक्शन पर प्लेटफार्म, प्रतीक्षालय, खानपान, शौचालय, कार्यालय, यूटीएस एवं पीआरएस भवन तथा सर्कुलेङ्क्षटग एरिया आदि सहित विभिन्न यात्री सुविधाओं, साफ-सफाई, रखरखाव का गहन निरीक्षण किया गया। साथ ही स्टेशन पर उत्तम यात्री सुविधाएं बनाए रखने के लिए निर्देशित किया गया।

डीआरएम ने सुचारू रेल परिचालन के साथ रेल परिचालन क्षमता में वृद्धि के लिए गया जंक्शन यार्ड में केबिन में इलेक्ट्रो मैकेनिकल इंटरलॉकिंग के स्थान पर आधुनिक पैनल इंटरलॉकिंग की स्थापना के लिए किए जा रहे अवसंरचना उन्नयन कार्य का भी निरीक्षण किया गया। डीआरएम ने मानपुर के आगे डीडीयू मंडल के अंतिम छोर पर स्थित रेल फाटक का भी जायजा लिया गया।

मंडल रेल प्रबंधक द्वारा निरीक्षण के दौरान वरीय मंडल परिचालन प्रबंधक सुधांशु रंजन, वरीय मंडल वाणिज्य प्रबंधक रुपेश कुमार, वरीय मंडल अभियंता(समन्वय) एचसी यादव, वरीय मंडल संकेत एवं दूरसंचार अभियंता बीके यादव, वरीय मंडल सुरक्षा आयुक्त आशीष मिश्रा, उप मुख्य संकेत एवं दूरसंचार अभियंता/वक्र्स मनीष कुमार, वरीय मंडल अभियंता-टू अभिषेक साव  आदि स्थानीय अधिकारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी