भारतीय रेल : हटिया-दरभंगा और टाटानगर-गोड्डा ट्रेनों के परिचालन संबंधी नियमों में हुआ बड़ा बदलाव

भारतीय रेल 18185-86 टाटानगर-गोड्डा- टाटानगर साप्ताहिक एक्सप्रेस का परिचालन 24 अक्टूबर से शुरू होगा। इस ट्रेन में वातानुकूलित और शयनयान श्रेणी के डिब्बे होंगे। हटिया-दरभंगा-हटिया स्पेशल ट्रेनें चलेंगी। भागलपुर से आनंद विहार टर्मिनल के लिए भी पूजा स्पेशल चलेगी।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sat, 22 Oct 2022 04:34 PM (IST) Updated:Sat, 22 Oct 2022 04:34 PM (IST)
भारतीय रेल : हटिया-दरभंगा और टाटानगर-गोड्डा ट्रेनों के परिचालन संबंधी नियमों में हुआ बड़ा बदलाव
भारतीय रेल : रेलवे ने पूजा के दौरान कई ट्रेनों के परिचालन की योजना बनाई है।

संवाद सूत्र, सिमुलतला (जमुई)। भारतीय रेल : 18185-86 टाटानगर-गोड्डा- टाटानगर साप्ताहिक एक्सप्रेस की नियमित सेवा 24 अक्टूबर से चलेगी। इस आशय की जानकारी आसनसोल रेल मंडल पीआरओ अमिताभ चटर्जी ने विज्ञप्ति जारी कर दी। उन्होंने बताया की 18185 टाटानगर - गोड्डा साप्ताहिक एक्सप्रेस 24 अक्टूबर से टाटानगर से प्रत्येक सोमवार की दोपहर दो बजे प्रस्थान करेगी और अगले दिन सुबह सात बजकर 20 बजे गोड्डा पहुंचेगी। 18186 गोड्डा - टाटानगर साप्ताहिक एक्सप्रेस 25 अक्टूबर से गोड्डा से प्रत्येक मंगलवार की दोपहर 12 बजकर 40 बजे प्रस्थान करेगी और अगले दिन सुबह छह 45 बजे टाटानगर पहुंचेगी। साप्ताहिक ट्रेनों में सामान्य द्वितीय श्रेणी, शयनयान श्रेणी और वातानुकूलित डिब्बे हैं। ट्रेन पूर्व रेलवे सिस्टम के अंतर्गत जसीडीह, मधुपुर, विद्यासागर और चित्तरंजन स्टेशनों पर रुकेगी।

हटिया-दरभंगा-हटिया छठ स्पेशल ट्रेनों का परिचालन

छठ पर्व के दौरान यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ से निपटने के लिए 08626-25 हटिया-दरभंगा-हटिया स्पेशल ट्रेनें चलेंगी। इस आशय की जानकारी आसनसोल रेल मंडल के पीआरओ अमिताभ चटर्जी ने शुक्रवार को दी। चटर्जी ने बताया की 08626 हटिया-दरभंगा छठ स्पेशल हटिया से 27 अक्टूबर को रात्रि 11 बजकर 45 बजे प्रस्थान करेगी और अगले दिन दोपहर दो बजकर 30 बजे दरभंगा पहुंचेगी। 08625 दरभंगा-हटिया छठ स्पेशल 28 अक्टूबर शाम चार बजकर 30 बजे दरभंगा से रवाना होगी और अगले दिन सुबह आठ बजकर 30 बजे हटिया पहुंचेगी। ट्रेनें दोनों दिशाओं में जसीडीह, मधुपुर, चित्तरंजन और बराकर स्टेशनों पर भी रुकेंगी।

पूजा स्पेशल चलने से यात्रियों को मिल रही राहत

संवाद सहयोगी, जमालपुर (मुंगेर)। दीपावली और छठ में बड़ी संख्या में जिले से बाहर रहने वाले लोग घर पहुंचते है। नियमित चल रही ट्रेनों में एक भी सीट खाली नहीं है। रेलवे ने यात्रियों की होने वाली भीड़ को देखते हुए जमालपुर के रास्ते मालदा से मुंबई के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। साथ ही भागलपुर से आनंद विहार टर्मिनल के लिए भी पूजा स्पेशल चलेगी। मुंबई की ट्रेनों का परिचालन मुंबई से 24 अक्टूबर को होगा। मालदा से यह ट्रेन 26 को चलेगी। इसी तरह आनंद विहार टर्मिनल से भागलपुर के बीच 10 नवंबर तक हर गुरुवार को स्पेशल ट्रेन आनंद विहार टर्मिनल से चलेगी। भागलपुर से यह ट्रेन जमालपुर के रास्ते 11 नवंबर तक हर शुक्रवार की रात 7.45 बजे चलेगी। इस ट्रेन में टिकटों की बुङ्क्षकग चल रही है। पूजा स्पेशल चलने से यात्रियों को घर आने में काफी सहूलियत होगी। दरअसल, लंबी दूरी की नियमित ट्रेनों में वेङ्क्षटग लिस्ट को देखकर रेलवे की ओर से दो पूजा स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है। इधर, पर्व-त्योहार को देखते हुए टिकट दलाल भी सक्रिय हो गए हैं। टिकट दलालों ने भी दूसरे नाम से दिल्ली, यूपी, मुंबई और पश्चिम बंगाल जाने वाली ट्रेनों में टिकटें पहले से कंफर्म कटा रखी है। भीड़ बढऩे पर ज्यादा रकम लेकर टिकट उपलब्ध कराते हैं।

chat bot
आपका साथी