Bihar News: कंटेनर में क्रूरता से लादकर ले जा रहे थे 33 गोवंश, एक बैल की मौत; चार गिरफ्तार

तस्कर कंटेनर में क्रूरता से लादकर 33 गोवंश ले जा रहे थे लेकिन पुलिस ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया। इस मामले में चालक और उप चालक सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि कंटेनर को कैमूर जिले से बांका ले जाया जा रहा था। पुलिस ने जब कंटेनर पकड़ा तो उसमें 27 बैल और छह गाय मिलीं।

By Jagran NewsEdited By: Mukul Kumar Publish:Mon, 01 Jul 2024 09:48 AM (IST) Updated:Mon, 01 Jul 2024 09:48 AM (IST)
Bihar News: कंटेनर में क्रूरता से लादकर ले जा रहे थे 33 गोवंश, एक बैल की मौत; चार गिरफ्तार
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

HighLights

  • कैमूर के मोहनिया से बांका धौरेया ले जाया जा रहा था कंटेनर
  • पुलिस द्वारा कंटेनर से 27 बैल पकड़े गए, एक की हो गई थी मृत्यु
  • मवेशी को बंगाल ले जाने की थी तैयारी, पुलिस ने सभी को कराया मुक्त

संवाद सूत्र, बरहट (जमुई)। कंटेनर से मवेशियों की तस्करी कर ले जा रहे चालक-उपचालक सहित चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। कंटेनर में क्रूरता से ठूंस-ठूंसकर 27 बैल और छह गायें लादी गई थीं। इनमें से एक की मृत्यु भी हो गई थी।

गिरफ्तार लोगों में गया जिले के शेरघाटी थाना क्षेत्र अंतर्गत रजीगंज गांव निवासी जुनैद खान, सासाराम मुरादाबाद गांव निवासी मु. मिराज कुरैशी, सलीम अंसारी और शहबाज कुरैशी शामिल हैं। सभी के विरुद्ध पशु क्रूरता अधिनियम की धाराओं में केस दर्ज किया गया।

बरहट के प्रभारी थानाध्यक्ष धनंजय कुमार सिंह को सूचना मिली थी कि गोवंश लादकर एक कंटेनर जमुई की ओर से बांका के धोरैया की ओर जा रहा है। प्रभारी थानाध्यक्ष के नेतृत्व में जवानों ने बाबा ढाबा के समीप नाकाबंदी कर चेकिंग शुरू की। इस दौरान तेजी से आ रहे कंटेनर को रोक लिया गया।

मोहनिया से धोरेया जा रहा था कंटेनर

कंटेनर का दरवाजा खुलवाकर देखा गया तो उसमें क्रूर तरीके से ले जाए जा रहे 27 बैल एवं छह गायें मिलीं। इनमें से एक बैल की मौत हो चुकी थी। कंटेनर कैमूर के मोहनिया से बांका धौरेया ले जाया जा रहा था।

मवेशी को बांका से बंगाल ले जाने की तैयारी थी। पुलिस ने कंटेनर जब्त कर गोवंश को मुक्त कराते हुए चकाई गोशाला भेज दिया है। प्रभारी थानाध्यक्ष धनंजय कुमार सिंह ने बताया कि मामले में केस दर्ज कर गिरफ्तार लोगों को जेल भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें-

Bihar Land News : भू-माफिया हो जाएं सावधान! जमीन का अतिक्रमण किया, तो गरजेगा बुलडोजर

Bihar News: जमुई में दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प, 3 लोग गंभीर रूप से घायल; घटनास्थल पर कैंप कर रही पुलिस

chat bot
आपका साथी