Bihar News: 28 महिलाओं के नाम पर 51 लाख का लोन लेकर जीविका लीडर फरार, बैंक कर्मियों की मदद से ठगी को दिया अंजाम

Madhepura Jeevika Leader Fraud Case बिहार के मधेपुरा जिले में एक जीविका लीडर 28 महिलाओं के नामपर लोन लेकर फरार हो गई है। पीड़ित महिलाओं ने स्थानीय थाने में इस संबंध में केस दर्ज कराया है। पीड़िताओं के मुताबिक महिला ने बैंक मैनेजर और कर्मियों की मदद से ठगी की इस वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है।

By Vishal Bharti Edited By: Mohit Tripathi Publish:Sun, 30 Jun 2024 02:39 PM (IST) Updated:Sun, 30 Jun 2024 02:39 PM (IST)
Bihar News: 28 महिलाओं के नाम पर 51 लाख का लोन लेकर जीविका लीडर फरार, बैंक कर्मियों की मदद से ठगी को दिया अंजाम
मधेपुरा में 28 महिलाओं के साथ जीविका लीडर ने की ठगी। (सांकेतिक फोटो)

HighLights

  • महिलाओं के नाम पर लोन लेकर जीविका लीडर हुई फरार
  • दो दर्जन महिलाओं ने थााना पहुंचकर दर्ज कराया केस
  • समूह के कागजात की बात कह लोन के लिए करवाया था हस्ताक्षर

संवाद सूत्र, गम्हरिया (मधेपुरा)। मधेपुरा जिले में लगातार ऑनलाइन ठगी का मामला बढ़ता जा रहा है। गम्हरिया प्रखंड क्षेत्र में इसी प्रकार का एक मामला सामने में आया है। इसे लेकर बुधवार की सुबह गम्हरिया थाना में इटावा जीवछपुर पंचायत के जीवछपुर गांव की दो दर्जन से अधिक महिलाओं ने थानाध्यक्ष को लिखित आवेदन देकर ठगी का केस दर्ज कराया।

आवेदन में गांव के ही विनोद सिंह की पत्नी शारदा देवी व मनोज सिंह की पत्नी लक्ष्मी देवी व कात्यायनी देवी ने माइक्रो फाइनेंस कंपनी के कर्मी की मिलीभगत से गांव की 28 महिलाओं के नाम से लगभग 51 लाख रुपये का लोन निकाल लिया। पीड़ित महिलाओं ने बताया कि विनोद सिंह की पत्नी शारदा देवी जीविका समुह की ग्रुप लीडर है।

बैंककर्मियों पर मिली भगत का आरोप

महिलाओं ने आरोप लगाया कि शारदा देवी ने बंधन बैक, आरबीएल बैंक, समस्ता बैंक, उत्कर्ष बैंक, एलएनटी बैंक, अन्नपूर्णा बैंक, आशीर्वाद बैंक, ग्रामीण कोटा बैंक, बीएसएस माइक्रो फाइनेंस, मिडलैंड माइक्रो फिन लिमिटेड आदि बैंक के मनैजर और कर्मी की मिलीभगत से उन लोगों के नाम से लोन पास करवा लिया। इसके बाद सभी के खाते से राशि निकाल कर फरार हो गई।

ऐसे दिया ठगी को अंजाम

रंजन देवी ने बताया कि शारदा देवी ने जीविका समूह के कागजात होने की बात कह उन लोगों से बैंक लोन के कागजात पर निशान व हस्ताक्षर करा लिया।

कुछ लोगों के द्वारा लोन की बात पता चलने पर आपत्ति जताई तो, लोन पास होने पर रुपया घर पहुंचा देने का आश्वासन दिया। पीड़ित महिलाओं ने पुलिस से जल्द कार्रवाई करने की मांग की है।

यह भी पढ़ें: प्रेमी ने युवती को अश्लील फोटो वायरल करने की दी धमकी; मांगे 10 लाख रुपये और कार; नहीं मिलने पर कर दिया ऐसा कांड

पिता ने लगाई फटकार... तो बेटे ने उठा लिया खतरनाक कदम, देखते ही परिजनों के उड़े होश

Bihar News: अचानक पटना के बेउर जेल पहुंच गई CBI, एक-एक कर 16 आरोपियों से कर डाली पूछताछ; जानें क्या है पूरा मामला

chat bot
आपका साथी