हर हाल में ट्रेन के जरिये होने वाले शराब और हथियार की तस्करी: एसआरपी

जमालपुर (मुंगेर) । रेल मार्ग के जरिये होने वाले तस्करी पर पूरी तरह से अंकुश लगाएं। ट्रे

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 Sep 2018 11:55 PM (IST) Updated:Sat, 08 Sep 2018 11:55 PM (IST)
हर हाल में ट्रेन के जरिये होने वाले शराब और हथियार की तस्करी: एसआरपी
हर हाल में ट्रेन के जरिये होने वाले शराब और हथियार की तस्करी: एसआरपी

जमालपुर (मुंगेर) । रेल मार्ग के जरिये होने वाले तस्करी पर पूरी तरह से अंकुश लगाएं। ट्रेन से अवैध हथियार और शराब की तस्करी करने वालों पर नकेल कसे। इस कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यह बातें शनिवार को रेल एसपी आमिर जावेद ने जमालपुर रेल जिला के थानाध्यक्ष और पुलिस पदाधिकारियों के साथ आयोजित मासिक क्राइम मी¨टग को संबोधित करते हुए कही। रेल एसपी ने स्पष्ट रूप से कहा कि रेल यात्रियों की सुरक्षा एवं विधि व्यवस्था को लेकर रेल पुलिस विशेष चौकसी बरतें और हर गतिविधि पर नजर बनाए रखें। उन्होंने पदाधिकारियों को कहा मुझे रिजल्ट चाहिए।

क्राइम मी¨टग के बाद पत्रकारों को जानकारी देते हुए रेल एसपी ने कहा कि अगस्त महीने में रेल पुलिस द्वारा किए गए कार्य की समीक्षा की गई है। इस क्रम में थानावार कांडों के निष्पादन को लेकर त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिए गए। वहीं, रेल जिला अंतर्गत चलने वाली ट्रेनों के एस्कॉर्ट पार्टी की समीक्षा भी की गई है। ट्रेनों में चे¨कग अभियान चलाने एवं ट्रेन के अंदर एवं प्लेटफार्म पर संदिग्धों की गतिविधि पर नजर रखने के निर्देश दिए गए। इसके अलावा मुहर्रम एवं दुर्गा पूजा को लेकर रेल पुलिस की तैयारियों की समीक्षा की गई। विगत दिनों जमालपुर पुलिस द्वारा जुबली बेल से एके-47 असॉल्ट राइफल की बरामदगी की भी चर्चा करते हुए रेल पुलिस को हाई अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है। घटना की गंभीरता को देखते हुए रेल मार्ग से किये जा रहे अवैध तस्करी एवं अवैध कारोबारियों पर अंकुश लगाने के लिए ट्रेन में चे¨कग बढ़ाने का निर्देश दिया गया।

क्राइम मी¨टग में पर किऊल के रेल डीएसपी सियाराम गुप्ता, सार्जेंट मेजर कृपा सागर, जमालपुर के रेल थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर कामेश्वर ¨सह, किऊल के इंस्पेक्टर अशोक कुमार, झाझा के इंस्पेक्टर अर¨वद कुमार और भागलपुर के थाना अध्यक्ष सुधीर कुमार ¨सह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी