गंगा पुल के एप्रोच पथ भू-अर्जन को मिले 51 करोड़

मुंगेर। गंगा पुल के एप्रोच पथ के लिए भू-अर्जन की चल रही कार्रवाई की समीक्षा संबंधित अधिकारिय

By JagranEdited By: Publish:Fri, 13 Jul 2018 07:45 PM (IST) Updated:Fri, 13 Jul 2018 07:45 PM (IST)
गंगा पुल के एप्रोच पथ भू-अर्जन को मिले 51 करोड़
गंगा पुल के एप्रोच पथ भू-अर्जन को मिले 51 करोड़

मुंगेर। गंगा पुल के एप्रोच पथ के लिए भू-अर्जन की चल रही कार्रवाई की समीक्षा संबंधित अधिकारियों के साथ शुक्रवार को समाहरणालय में डीएम आनंद शर्मा ने की। बैठक में एडीएम डॉ. विद्यानंद ¨सह, जिला भू अर्जन पदाधिकारी विजय कुमार, एनएचएएआइ के अभियंता, एसडीओ, सीओ आदि मौजूद थे।

समीक्षा के दौरान बताया गया कि भू-अर्जन के लिए पहली किश्त के रूप में एनएचएआइ से प्राप्त 25 करोड़ की राशि का वितरण भू-स्वामियों के बीच कर दिया गया है। दूसरे किश्त के रूप में भू-अर्जन कार्यालय को 51 करोड़ रुपये मिल गए हैं। जिला भू-अर्जन पदाधिकारी ने बताया कि 12 मौजा में जमीन अधिग्रहण की स्वीकृति मिल गई है। आठ मौजा की स्वीकृति भी तीन चार दिनों में मिल जाएगी। जबकि चार मौजा की जमीन का थ्री डी प्रकाशन करने की कार्रवाई चल रही है। एडीएम ने अधिकारियों से कहा कि भू-अर्जन की कार्रवाई को शीर्ष प्राथमिकता के आधार पर पूरा करें।

बैठक में हेरूदियारा शहीद स्मारक से घोरघट तक बनने वाले फोर लेन सड़क के लिए चल रही भू-अर्जन से संबंधित कार्रवाई की भी समीक्षा की गई। जिला भू-अर्जन पदाधिकारी ने कहा कि चार मौजा का खेसरा पंजी तैयार कर लिया गया है। एक माह के अंदर सभी 34 मौजा का खेसरा पंजी तैयार कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी