ऑल इंडिया रेलवे एक्ट अप्रेंटिस प्रशिक्षुओं ने रेल मंत्री पीयूष गोयल का फूंका पुतला

मुंगेर। असिस्टेंट लोको पायलट और टेक्नीशियन की परीक्षा में शामिल होने गए बिहारी छात्रों

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 Aug 2018 12:19 AM (IST) Updated:Wed, 15 Aug 2018 12:19 AM (IST)
ऑल इंडिया रेलवे एक्ट अप्रेंटिस प्रशिक्षुओं ने रेल मंत्री पीयूष गोयल का फूंका पुतला
ऑल इंडिया रेलवे एक्ट अप्रेंटिस प्रशिक्षुओं ने रेल मंत्री पीयूष गोयल का फूंका पुतला

मुंगेर। असिस्टेंट लोको पायलट और टेक्नीशियन की परीक्षा में शामिल होने गए बिहारी छात्रों के साथ इंदौर जंक्शन पर पुलिस द्वारा बर्बरतापूर्वक हुए पिटाई के विरोध में ऑल इंडिया रेलवे एक्ट अपरेंटिस जमालपुर शाखा द्वारा घटना की तीव्र ¨नदा करते हुए राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चंदन पासवान के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन करते हुए स्थानीय जुबली बेल चौक पर रेल मंत्री पीयूष गोयल का पुतला दहन किया गया।

इस दौरान उपस्थित अप्रेंटिस प्रशिक्षुओं ने जमकर रेलमंत्री विरोधी नारे लगाए। मौके पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चंदन पासवान ने कहा कि केंद्र सरकार बिहार के युवाओं को साजिश के तहत अन्य प्रांतों में परीक्षा केंद्र देखकर पहले ही सौतेला व्यवहार कर रही है। अब जब अपनी प्रतिभा के बल पर बिहारी छात्र परीक्षा में शामिल होने दूसरे प्रांत जा रहे हैं, तो वहां एक साजिश के तहत बिहारी छात्रों को पिटवाया जा रहा है, जो काफी शर्मनाक एवं दुखद है। शाखा के कार्यकारी अध्यक्ष कौशल राज ने कहा कि एक तो सरकार बहाली निकाल नहीं रही है और जहां बहाली हो रही है। वहां परीक्षा देने जा रहे छात्रों के साथ मारपीट भी की जा रही है। मीडिया प्रभारी अजय चंद्रा ने कहा कि रेलवे बोर्ड के अनुसार 2016 के बाद रेलवे में ग्रुप डी की परीक्षा में 20 प्रतिशत कोटा को लागू किया गया, ऑल इंडिया रेलवे एक्ट अपरेंटिस एसोसिएशन रेल प्रशासन से यह जानना चाहती है कि 2016 के पहले वाले प्रशिक्षुओं का भविष्य क्या होगा। आक्रोशित अपरेंटिस प्रशिक्षु होने भारत सरकार से मांग किया है कि 20 प्रतिशत कोटा को रद्द कर सारे पर प्रशिक्षुओं को रेलवे में समायोजित करें।

मौके पर राम कुमार, समीर पटेल, उमाकांत ,आशीष शर्मा ,नवीन कुमार, सागर कुमार, दीपक शर्मा, सुमन कुमार, बबलू कुमार, रवि किशन, आनंद कुमार, दिनेश चौरसिया, सूरज कुमार सहित अन्य लोग मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी