यास तूफान ने थामी ट्रेनों की रफ्तार, सुपर और गया-हावड़ा एक्सप्रेस रद

मुंगेर । चक्रवाती तूफान यास की आशंका के मद्देनजर सुरक्षात्मक कदम उठाते हुए पूर्व रेलवे ने

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 May 2021 08:12 PM (IST) Updated:Wed, 26 May 2021 08:12 PM (IST)
यास तूफान ने थामी ट्रेनों की रफ्तार, सुपर और गया-हावड़ा एक्सप्रेस रद
यास तूफान ने थामी ट्रेनों की रफ्तार, सुपर और गया-हावड़ा एक्सप्रेस रद

मुंगेर । चक्रवाती तूफान यास की आशंका के मद्देनजर सुरक्षात्मक कदम उठाते हुए पूर्व रेलवे ने दो दर्जन ट्रेनों को रद कर दिया है। इसमें जमालपुर भागलपुर रास्ते चलने वाली हावड़ा की दो ट्रेनें भी शामिल हैं। जमालपुर -हावड़ा सुपर एक्सप्रेस और गया एक्सप्रेस का परिचालन बुधवार को बंद रहा। इस ट्रेन को अप और डाउन दिशा में कैंसिल कर दिया गया है। इस संबंध में पूर्व रेलवे की ओर से नोटिफिकेशन भी जारी कर दी गई है। दरअसल, जमालपुर से पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के लिए यह दो ट्रेन स्पेशल बनकर हर दिन चल रही है। बुधवार को तूफान चक्रवाती तूफान यास के आने की संभावना है। मॉडल स्टेशन प्रबंधक ओंकार प्रसाद ने चक्रवात की वजह से ही ट्रेनों को कैंसिल होने की पुष्टि की है।

------------------------------

टिकट रद कराने पर नहीं लगेगा शुल्क

जिन यात्रियों ने इन दोनों ट्रेनों में 26 मई का आरक्षण कराया है, उन यात्रियों को टिकट रद कराने पर कैंसिलेशन शुल्क नहीं लगेगा। ई टिकट लिए हुए यात्रियों की दिकटें खुद ही कैंसिल हो जाएगी और संबंधित यात्रियों का टिकट रिफंड का पैसा 72 घंटे के अंदर उनके खाते में आ जाएगी। जिन यात्रियों ने 26 मई को यात्रा करनी थी, उन्हें रेलवे की ओर से उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर मैसेज भी भेजा जा रहा है।

-----------------------

इससे पहले अंग एक्सप्रेस थी कैंसिल तीन दिन पहले चक्रवाती तूफान यास की संभावना पर भागलपुर-यशवंतपुर (बेंगलुरु) के बीच चल रही ट्रेन नंबर 02254 अंग एक्सप्रेस को भी रेलवे ने 26 मई को रद कर दिया। यह ट्रेन बुधवार को भागलपुर से रवाना नहीं हुई। वहीं, 29 मई को अंग एक्सप्रेस स्पेशल यशवंतपुर से भी नहीं चलेगी।

chat bot
आपका साथी