'लिपस्टिक-बॉब कट' बयान पर मचा बवाल, लालू के करीबी RJD नेता महिला आरक्षण पर बोले- वो हक मार लेंगी...

बिहार की सियासत में एक के बाद एक विवादित बयान देना का सिलसिला शुरू हो गया है। अब राजद नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी के बयान को लेकर बवाल मचा हुआ है। सिद्दीकी को राजद सुप्रीमो लालू यादव का करीबी माना जाता है। सिद्दीकी ने इस बार महिला आरक्षण को लेकर बयान दिया है। उनके बयान को लेकर भाजपा ने भी पलटवार किया है।

By Yogesh SahuEdited By: Publish:Sat, 30 Sep 2023 12:43 PM (IST) Updated:Sat, 30 Sep 2023 12:57 PM (IST)
'लिपस्टिक-बॉब कट' बयान पर मचा बवाल, लालू के करीबी RJD नेता महिला आरक्षण पर बोले- वो हक मार लेंगी...
'लिपस्टिक-बॉब कट' बयान पर मचा बवाल, लालू के करीबी RJD नेता महिला आरक्षण पर बोले- हक मार लेंगी...

HighLights

  • राजद सुप्रीमो लालू यादव के करीबी माने जाते हैं अब्दुल बारी सिद्दीकी
  • मुजफ्फरपुर में अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के कार्यक्रम में दिया विवादित बयान

जागरण डिजिटल डेस्क, मुजफ्फरपुर। राजद सुप्रीमो लालू यादव के करीबी माने जाने वाले नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी एक बार फिर विवादों में घिरते नजर आ रहे हैं। इस बार उन्होंने महिला आरक्षण विधेयक को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अब लिपस्टिक और बॉबकट बाल वाली महिलाएं आएंगी और आपका हक मार लेंगी।

बता दें कि शुक्रवार को अति पिछड़ा प्रकोष्ठ की ओर से आयोजित अति पिछड़ा सामाजिक जागरूकता सम्मेलन में शामिल होने के लिए राजद नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी मुजफ्फरपुर पहुंचे हुए थे। यहां उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए महिला आरक्षण को लेकर यह विवादित बयान दिया।

उन्होंने इस दौरान कहा कि महिला आरक्षण के नाम पर लिपस्टिक और बॉब कट वाली आ जाएगी। उन्होंने कहा कि देना है तो पिछड़ा और अत्यंत पिछड़ा महिलाओं को आरक्षण का लाभ दें।

सिद्दीकी ने कहा कि अत्यंत पिछड़ा का भी कोटा तय कर दीजिए तब तो ठीक है, वरना महिला के नाम पर बॉब कट और लिपस्टिक वाली आ जाएगी। नौकरी में तब इन महिलाओं को कुछ नहीं मिलेगा।

यह भी पढ़ें : सुखपाल सिंह की गिरफ्तारी पर कांग्रेस-AAP के बीच मची रार, राजनीति से क्या लेना-देना... बता गईं मीरा कुमार

"अब संसद में लिपिस्टिक और बॉब कट बालों वाली महिलाएं चली आएंगी नौकरी पर तो आपकी महिलाओं को हक मिलेगा? आपकी महिलाओं का हक मार लेंगी"

- महिला आरक्षण क़ानून पर RJD नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी#WomensReservationBill pic.twitter.com/luhgCPKoXD

— Versha Singh (@Vershasingh26) September 30, 2023

भाजपा ने बोला हमला

इधर, अब्दुल बारी सिद्दीकी की विवादित बयान को लेकर भाजपा ने भी उन पर पलटवार किया है। जमुई में भाजपा की विधायक श्रेयसी सिंह ने कहा कि सिद्दीकी कोई नेता नहीं हैं।

ऐसे लोग महिलाओं को आगे बढ़ते हुए देखना नहीं चाहते हैं। इसी वजह से निम्न स्तर की राजनीति करते हैं। उन्होंने कहा कि सिद्दीकी को अपने बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए। यहां पढ़ें पूरी खबर

यह भी पढ़ें : नीतीश कुमार के काफिले के लिए रोकी एंबुलेंस, घंटेभर तड़पता रहा मासूम; विनती करने पर भी पुलिस का नहीं पसीजा दिल

chat bot
आपका साथी