मुजफ्फरपुर नेटवर्किंग कंपनी यौन शोषण मामले पर एक्शन में पुलिस, MD समेत अन्य आरोपियों के घरों की करेगी कुर्की

नेटवर्किंग कंपनी यौन शोषण मामले को लेकर मुजफ्फरपुर पुलिस का एक्शन जारी है। पुलिस मामले में फरार चल रहे कंपनी के MD समेत अन्य आरोपियों की तलाश तेज कर दी है। साथ ही उनके घरों की कुर्की की भी तैयारी में जुटी है। पुलिस कोर्ट से वारंट जारी कराने की प्रक्रिया में लगी है। वारंट के बाद भी आरोपियों ने समर्पण नहीं किया तो कुर्की जब्ती की कार्रवाई की जाएगी।

By Sanjiv Kumar Edited By: Mohit Tripathi Publish:Thu, 27 Jun 2024 03:29 PM (IST) Updated:Thu, 27 Jun 2024 03:29 PM (IST)
मुजफ्फरपुर नेटवर्किंग कंपनी यौन शोषण मामले पर एक्शन में पुलिस, MD समेत अन्य आरोपियों के घरों की करेगी कुर्की
मुजफ्फरपुर नेटवर्किंग कंपनी यौन शोषण मामले में कार्रवाई तेज। (सांकेतिक फोटो)

HighLights

  • नेटवर्किंग कंपनी के एमडी समेत अन्य आरोपितों के घर की होगी कुर्की
  • आरोपियों की गैरकानूनी ढंग से अर्जित संपत्ति का भी लगाया जा रहा पता
  • एमडी समेत अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कई जिलों में छापेमारी

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। नेटवर्किंग कंपनी में नौकरी देने का झांसा देकर एक युवती से मारपीट और यौन शोषण के मामले में एमडी समेत अन्य आरोपितों के फरार रहने की स्थिति में कुर्की की कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए पुलिस ने कवायद तेज कर दी है।

पुलिस का कहना है कि आरोपितों के फरार रहने की स्थिति में आरोपितों के घर पर कुर्की जब्ती की कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए पहले कोर्ट से वारंट निर्गत कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

वारंट के बाद भी समर्पण नहीं करने पर होगी कुर्की-जब्ती

वारंट का तामिला कराने के बाद जल्द ही इश्तेहार चस्पाने की कवायद की जाएगी। इसके बाद भी आरोपितों द्वारा समर्पण नहीं किया गया तो कुर्की जब्ती की कार्रवाई की जाएगी। इन सभी कार्रवाई के लिए कोर्ट से अनुमति ली जाएगी।

पुलिस का कहना है कि आरोपितों द्वारा गैरकानूनी ढंग से अर्जित संपत्ति का भी पता लगाया जा रहा है। इसके लिए आरोपितों के संबंधित थाने के साथ अंचल से संपर्क किया गया है।

कई जिलों में छापेमारी कर रही पुलिस

इसके अलावा, बुधवार को दूसरी टीम द्वारा कंपनी के एमडी समेत अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर पटना, गोपालगंज समेत भी कई जगहों पर छापेमारी की गई। हालांकि किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी।

दो आरोपियों को भेजा गया जेल

सिटी एसपी अवधेश सरोज दीक्षित ने कहा कि प्राथमिकी के अन्य आरोपितों के विरुद्ध जांच के साथ कार्रवाई की जा रही है। मामले में दो आरोपितों को जेल भेजा गया है।

अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। आरोपितों के विरुद्ध वारंट निर्गत कराने के लिए कोर्ट की प्रक्रिया भी की जा रही है।

डीबीआर कंपनी के दफ्तर व केंद्र पर छापेमारी 

विदित हो कि मामला सामने आने के बाद पिछले दिनों अहियापुर के बखरी स्थित डीबीआर कंपनी के दफ्तर व केंद्र पर पुलिस ने छापेमारी की गई थी। इस दौरान कई तरह के कागजात वहां से जब्त किए गए थे। साथ ही एक दर्जन युवकों को हिरासत में लिया गया था।

सारण की युवती ने कोर्ट में दायर किया था परिवाद 

बता दें कि मामले में सारण की युवती ने कोर्ट में परिवाद दायर कराया था। परिवाद के आधार पर कोर्ट के आदेश पर अहियापुर थाने में थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

इसमें सुपौल के मो. इरफान, गोपालगंज के हरेराम राम, गोपालगंज के स्थाई निवासी व वर्तमान में नोएडा में रह रहे एमडी मनीष सिन्हा, मोतिहारी के एनामुल अंसारी समेत नौ लोगों को आरोपित किया गया था।

यह भी पढ़ें: मुजफ्फरपुर नेटवर्किंग कंपनी यौन शोषण केस: पुलिस ने तीन पीड़‍िताओं का बयान किया दर्ज, एक युवती को मिल रही धमकी

मुजफ्फरपुर यौन शोषण केस: नेटवर्किंग कंपनी में युवतियों से बर्बरता पर मानवाधिकार आयोग ने मांगी रिपोर्ट

chat bot
आपका साथी