हिंदुओं को लेकर दिए बयान पर फंसे राहुल गांधी! मुजफ्फरपुर CJM कोर्ट में शिकायत दर्ज; इस तारीख को होगी सुनवाई

Rahul Gandhi Controversy सोमवार को निचले सदन में भगवान शंकर की तस्‍वीर हाथ में लेकर हिंदुओं को लेकर दिए बयान पर राहुल गांधी घिरते नजर आ रहे हैं। पीएम मोदी समेत कई एनडीए नेताओं ने उन्‍हें घेरा। वहीं कई राज्‍यों में विरोध-प्रदर्शन के बाद उनके खिलाफ मुजफ्फरपुर सीजेएम कोर्ट में एक शिकायत दर्ज हुई है। इस मामले में 15 जुलाई को सुनवाई होगी।

By Arun Kumar Jha Edited By: Prateek Jain Publish:Tue, 02 Jul 2024 04:49 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jul 2024 04:49 PM (IST)
हिंदुओं को लेकर दिए बयान पर फंसे राहुल गांधी! मुजफ्फरपुर CJM कोर्ट में शिकायत दर्ज; इस तारीख को होगी सुनवाई
बाईं ओर सदन में राहुल गांधी की तस्‍वीर। (फोटो- एएनआई)

HighLights

  • नेता प्रति‍पक्ष राहुल गांधी के विरुद्ध सीजेएम कोर्ट में परिवाद दर्ज
  • काजीमोहम्मदपुर निवासी देवांशु किशोर ने दाखिल किया परिवाद
  • पीएम मोदी ने सदन में खड़े होकर जताया था बयान का विरोध

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। संसद में हिंदुओ को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के खिलाफ सीजेएम कोर्ट में परिवाद दाखिल किया गया है।

यह परिवाद मुजफ्फरपुर के काजीमोहम्मदपुर थाना के गन्नीपुर निवासी देवांशु किशोर ने दाखिल किया है। कोर्ट ने इसे सुनवाई पर रखा है। इसके लिए 15 जुलाई की तिथि तय की है।

मालूम हो कि राहुल गांधी ने लोकसभा में भगवान शिव की तस्‍वीर दिखाते हुए भाजपा नेताओं और राष्‍ट्रीय स्‍वयं सेवक संघ को घेरा था। इस दौरान उन्‍होंने हिंदुओं से जोड़कर एक बयान दिया। 

आरजेडी ने किया राहुल को सपोर्ट

राहुल के इस बयान पर सदन में मौजूद प्रधानमंत्री मोदी ने खड़े होकर विरोध जताया था। पीएम ने कहा था क‍ि यह टिप्‍पणी गंभीर और चिंताजनक है। वहीं, आईएनडीआईए के सहयोगी दल राजद ने राहुल के बयान का समर्थन कि‍या है।

ज्ञात हो कि लोकसभा चुनाव में इस बार कांग्रेस पार्टी ने 99 सीटें हासि‍ल की हैं। पार्टी के नेताओं ने राहुल गांधी को नेता प्रतिपक्ष बनाने का प्रस्‍ताव पारित किया था।

यह भी पढ़ें - 

Tejashwi Yadav: अब इस मुद्दे पर गरमाई राजनीति, तेजस्वी ने दोनों डिप्टी सीएम का नाम लेकर लोगों से कर दी बड़ी अपील

Bihar Politics: राहुल गांधी के सपोर्ट में उतरी RJD, अब सनातन पर बयान देकर बिहार में फोड़ा नया सियासी बम

chat bot
आपका साथी