Smart Meter: स्मार्ट मीटर उपभोक्ता ध्यान दें, तीन दिन तक काउंटर पर नहीं होगा ये काम; बिजली विभाग ने भेजा मैसेज

स्मार्ट मीटर उपभोक्ता के लिए जरूरी खबर है। आज से तीन दिन बिजली विभाग के काउंटर पर एक काम नहीं हो पाएगा। बिजली विभाग ने इसको लेकर सभी ग्राहकों को मैसेज भी भेज दिया है। मैसेज मिलने के बाद सैकड़ों लोग सोमवार को कार्यालय पहुंच गए। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि तीन दिन स्मार्ट मीटर में पर्याप्त बैलेंस रखना जरूरी है।

By Gopal Tiwari Edited By: Mukul Kumar Publish:Tue, 02 Jul 2024 11:26 AM (IST) Updated:Tue, 02 Jul 2024 11:26 AM (IST)
Smart Meter: स्मार्ट मीटर उपभोक्ता ध्यान दें, तीन दिन तक काउंटर पर नहीं होगा ये काम; बिजली विभाग ने भेजा मैसेज
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

HighLights

  • आज से तीन दिनों तक काउंटर से नहीं होगा स्मार्ट मीटर रिचार्ज
  • बिजली विभाग से मैसेज मिलने के बाद सैकड़ों लोग कार्यालय पहुंचे
  • अब बचा एक ऑप्शन, स्मार्ट मीटर के लिए सुगम एप से करा सकते रिचार्ज

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन के सर्वर का मेंटेनेंस होगा। इसको लेकर मंगलवार से गुरुवार तक बिजली कार्यालय का सर्वर ठप रहेगा। इस अवधि में यानी मंगलवार से गुरुवार तक किसी भी बिजली काउंटर से स्मार्ट मीटर रिचार्ज नहीं होगा।

सुगम एप से स्मार्ट मीटर रिचार्ज होगा। विद्युत अधीक्षण अभियंता पंकज राजेश ने बताया कि सर्वर मेंटेनेंस को लेकर एनबीपीडीसीएल की साइट से तथा काउंटर से रिचार्ज नहीं होगा। सुगम एप से उपभोक्ता रिचार्ज कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि पिछले पांच दिनों से इस बात की जानकारी उपभोक्ताओं को दी जा रही है।

कहीं से इसमें कोई परेशानी की बात नहीं है। बिजली विभाग द्वारा उपभोक्तओं को जारी मैसेज में इसी तरह की जानकारी दी गई है। मैसेज के अनुसार निर्बाध विद्युत आपूर्ति के लिए उपभोक्ता अपने स्मार्ट मीटर में पर्याप्त बैलेंस रख लें।

कुछ लोगों ने ऐसे कराया रिचार्ज

विभाग द्वारा इस तरह का मैसेज मिलने के बाद पिछले दो दिनों से सैकड़ों उपभोक्ताओं ने रिचार्ज कराना शुरू कर दिया। सुगम एप से या उसके गेस्ट रिचार्ज से जिन लोगों का रिचार्ज नहीं हुआ। उन लोगों ने सोमवार की सुबह-सबह माड़ीपुर, तिलक मैदान, रामदयालु स्थित बिजली कार्यालय पहुंच कर काउंटर से रिचार्ज कराया।

हालांकि, इस तीन दिन की अवधि में बिजली नहीं कटेगी, लेकिन बिजली विभाग द्वारा ऐसी कोई बात नहीं कही गई है। वहीं डिफरमेंट चार्ज कटने से पूरे दिन सैकड़ों उपभोक्ता बिजली कार्यालयों का चक्कर काटते रहे।

यह भी पढ़ें-

बिहार में बिजली विभाग का डबल कारनामा! सैलून दुकान को 27 लाख तो मजदूर को 31 लाख का भेजा बिल, सदमे में परिवार

बिहार के इस शहर में घर-घर काटी जा रही बिजली... क्‍या आपका भी है दो हजार से अधिक बकाया, तुरंत करें यह काम

chat bot
आपका साथी