लग्जरी कार नहीं मिली तो पत्नी को चलती गाड़ी से फेंका, दहेज में 21 लाख कैश लिए; पीड़िता बोली- नहीं देते थे खाना

मुजफ्फरपुर में दहेज के लिए महिला के साथ मारपीट कर चलती गाड़ी से फेंकने का मामला सामने आया है। पति लग्जरी कार के लिए पत्नी पर दबाव बना रहा था। पीड़िता ने पति सास-ससुर सहित नौ लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

By Edited By: Publish:Mon, 12 Jun 2023 08:33 AM (IST) Updated:Mon, 12 Jun 2023 08:33 AM (IST)
लग्जरी कार नहीं मिली तो पत्नी को चलती गाड़ी से फेंका, दहेज में 21 लाख कैश लिए; पीड़िता बोली- नहीं देते थे खाना
मुजफ्फरपुर में पति ने दहेज में लग्जरी कार नहीं मिलने पर पत्नी को चलती गाड़ी से फेंका। प्रतीकात्मक तस्वीर

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। बिहार के मुजफ्फरपुर में एक पति ने दहेज में लग्जरी कार नहीं मिलने पर पत्नी को चलती गाड़ी से बाहर फेंक दिया। वह जख्मी होकर अचेत हो गई। आरोपित वहां से भाग निकला। स्थानीय लोगों ने महिला को सदर अस्पताल में भर्ती कराया। इसके बाद मायकेवालों को घटना की सूचना दी गई।

पीड़िता चंदा कुमारी ने सदर थाना में अपने पति दीपक सिंह समेत ससुराल के नौ आरोपितों पर प्राथमिकी कराई है। इसमें सास, ससुर और ननद समेत अन्य शामिल हैं। थानाध्यक्ष सत्येंद्र कुमार मिश्रा ने बताया कि मामले की छानबीन कर कार्रवाई की जा रही है।

पीड़िता ने बताया कि उसकी शादी वर्ष 2020 में वैशाली जिले के हाजीपुर दिग्घी कला पश्चिमी के दीपक के साथ हुई थी। शादी में उपहार स्वरूप मायकेवालों ने 21 लाख कैश, जेवरात समेत अन्य सामान दिए थे। कुछ दिन बाद ही पति समेत अन्य आरोपित दहेज में लग्जरी कार देने की मांग करने लगे। मायके से कार मांगने के लिए दबाव बनाया जाने लगा।

खाना-पीना कर देते थे बंद 

पीड़िता ने जब मायके से कार मांगने से इनकार कर दिया तो आरोपितों ने उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। दो-दो दिनों तक खाना-पीना बंद कर देते थे। उसने मायकेवालों को इसकी सूचना दी। वे लोग वहां पहुंचे, लेकिन मिलने नहीं दिया गया। चार जून को आरोपितों ने मिलकर उसके साथ मारपीट कर घर में बंद कर दिया।

मायकेवालों को जानकारी मिली तो वे लोग हाजीपुर सदर थाने की पुलिस को लेकर पहुंचे। पुलिस की मदद से उसे मुक्त कराकर मायकेवालों को सौंप दिया गया। जब वह प्राथमिकी दर्ज कराने जा रही थी तो आरोपितों ने माफी मांगते हुए भविष्य में ऐसी गलती नहीं करने की बात कही।

ससुराल ले जाते समय भी मारा 

पीड़िता ने बताया कि तब आरोपितों की बातों में आकर प्राथमिकी दर्ज नहीं करवाए। फिर पीड़िता को ससुराल के लोग अपने साथ ले जाने लगे। इसी बीच रास्ते में पति ने गाड़ी में पिटाई करते हुए धक्का दे दिया। वह गाड़ी से बाहर गिरकर अचेत हो गई।

chat bot
आपका साथी