UGC-NET पेपर लीक मामले में पूछताछ के लिए नवादा पहुंची CBI टीम पर हमला, ड्राइवर को पीटा; अफसर की शर्ट फाड़ी

CBI Team Attacked In Nawada 18 जून को एनटीए द्वारा आयोजित यूजीसी नेट परीक्षा को पेपर लीक होने के बाद भारत सरकार ने रद्द कर दिया था। सरकार ने इसकी जांच सीबीआई को सौंपी है। इसी सिलसिले में केंद्रीय जांच ब्‍यूरो की टीम स्‍थानीय पुलिस के साथ नवादा के रजौली पहुंची। जहां कुछ लोगों ने टीम हमला कर दिया। अब आरोप‍ियों पर पुलिस ने कार्रवाई की है।

By Pawan Singh Edited By: Prateek Jain Publish:Sun, 23 Jun 2024 07:39 PM (IST) Updated:Sun, 23 Jun 2024 07:39 PM (IST)
UGC-NET पेपर लीक मामले में पूछताछ के लिए नवादा पहुंची CBI टीम पर हमला, ड्राइवर को पीटा; अफसर की शर्ट फाड़ी
UGC-NET पेपर लीक मामले में पूछताछ के लिए नवादा पहुंची CBI टीम को लोगों ने घेर लिया। (फोटो-IANS)

HighLights

  • सीबीआई की टीम हेड ने रजौली थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई
  • रजौली पुलिस ने युवती समेत चार लोगों को किया गिरफ्तार
  • पुलिस ने गिरफ्तार लोगों को न्यायिक हिरासत में भेजा

संवाद सूत्र, रजौली (नवादा)। यूजीसी नेट पेपर लीक मामले का तार रजौली थाना क्षेत्र के मुरहेना पंचायत के कसियाडीह गांव से जुड़ रहा है। सूचना पर छापेमारी के लिए पहुंची सीबीआई और पुलिस टीम पर कुछ बदमाशों ने हमला कर दिया। इस दौरान सीबीआई टीम के वाहन चालक के साथ मारपीट भी हुई।

मामले को लेकर सीबीआई की टीम हेड ने रजौली थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। बीते शनिवार को लगभग चार बजे सीबीआई टीम नवादा पुलिस बल के साथ मुरहेना के कसियाडीह गांव में फूलचंद प्रसाद की पत्नी बबिता कुमारी के घर से वापस लौट रही थी।

इसी बीच घरवालों एवं दर्जनों लोगों की भीड़ वहां जमा हो गई और सिविल ड्रेस में रहे सीबीआई अधिकारी के साथ लोकल पुलिस टीम को लोगों  ने नकली बताकर घेर लिया।

Nawada, Bihar: The CBI team, investigating the leakage of the UGC NET paper, was attacked by villagers. The driver of the CBI team's vehicle was severely beaten up and sustained serious injuries pic.twitter.com/W4NwEoiihU

— IANS (@ians_india) June 23, 2024

हालांकि, टीम द्वारा पहचान पत्र भी दिखाया गया एवं नवादा नगर थाना की महिला कॉन्‍स्टेबल काजल कुमारी के द्वारा लोगों को समझाने बुझाने का बहुत प्रयास किया गया। किन्तु भीड़ में रहे लोगों ने उनकी एक न सुनी और उनके साथ बदतमीजी करने लगे।

सीबीआई की टीम द्वारा पूरी घटना की जानकारी रजौली पुलिस को दी गई। बाद में रजौली पुलिस बल के पहुंचने के बाद भीड़ ने टीम पर हमला कर दिया। इस हमले में सीबीआई टीम के वाहन चालक संजय सोनी बुरी तरह घायल हो गए। वहीं, सीबीआई के अधिकारी की शर्ट फट गई।

जानकारी के अनुसार यूजीसी नेट पेपर लीक मामले में गिरफ्तार किए गए एक युवक और कसियाडीह की एक युवती से मिलकर जानकारी ली। छापेमारी करने आई टीम ने दो मोबाइल के साथ कुछ बैंक पासबुक बरामद एवं यूजीसी नेट से संबंधित कुछ कागजात भी बरामद किए हैं।

क्या कहते हैं थानाध्यक्ष

रजौली थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर राजेश कुमार ने कहा कि सीबीआई एवं पुलिस टीम पर हुए हमले को लेकर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक युवती समेत कुल चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार लोगों की पहचान कसियाडीह गांव निवासी फूलचंद प्रसाद की पुत्री राधा कुमारी उर्फ मधु, श्रवण कुमार के पुत्र प्रिंस कुमार, चुनचुन प्रसाद के पुत्र ललन कुमार एवं राजेन्द्र प्रसाद के पुत्र अमरजीत कुमार के रूप में की गई है। सभी गिरफ्तार लोगों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें - 

NEET UG Paper Leak: बिहार-झारखंड में EOU की ताबड़तोड़ छापेमारी, Ravi Atri Gang मेंबर सहित 6 गिरफ्तार, उगलेंगे राज

Bihar Crime: जमुई में बीच सड़क पत्नी को चाकू से गोदता रहा पति, देखते रहे लोग; वारदात CCTV में कैद

chat bot
आपका साथी