Bihar Politics: पूर्व डिप्टी सीएम रेणु देवी ने अचानक क्यों बुलाई मीटिंग? गुस्से से हो गईं लाल; सीधे दे डाली चेतावनी

Bihar Politics बिहार की पूर्व डिप्टी सीएम रेणु देवी को एक बात पसंद नहीं आई। इसको लेकर वह काफी गुस्से में आ गईं। इसके साथ उन्होंने अधिकारियों को चेतावनी तक दे डाली। बता दें कि रेणु देवी फिलहाल बिहार सरकार में पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग की मंत्री हैं। एक मुद्दे को लेकर उन्होंने समीक्षा बैठक की थी। मीटिंग के बाद उन्होंने अधिकारियों को कड़े निर्देश भी दिए।

By Raman Shukla Edited By: Mukul Kumar Publish:Thu, 27 Jun 2024 08:01 PM (IST) Updated:Thu, 27 Jun 2024 08:01 PM (IST)
Bihar Politics: पूर्व डिप्टी सीएम रेणु देवी ने अचानक क्यों बुलाई मीटिंग? गुस्से से हो गईं लाल; सीधे दे डाली चेतावनी
बिहार के सीएम नीतीश कुमार और पूर्व डिप्टी सीएम रेणु देवी

HighLights

  • आज पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग की हुई समीक्षा बैठक
  • रेणु देवी ने गौ पालन योजना का लक्ष्य बढ़ाने का दिया निर्देश
  • मांगुर मछली की बिक्री पर रोक, फिर कैसे बिक रही : रेणु देवी

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Politics News Hindi बिहार की पूर्व डिप्टी सीएम और वर्तमान पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री रेणु देवी ने गुरुवार को अधिकारियों के साथ एक बैठक की। 

इस दौरान उन्होंने सरकार की रोक के बावजूद राज्य में मांगुर मछली की बिक्री पर सख्त नाराजगी जताई। उन्होंने मांगुर की बिक्री से हो रहे नुकसान की ओर ध्यान आकृष्ट किया।

साथ ही विभागीय अधिकारियों को चेतावनी देते हुए पूछा है कि रोक के बावजूद मांगुर मछली कैसे बिक रही है। इसके साथ छापामारी का भी निर्देश दे दिया। सचिवालय स्थित विभागीय सभागार में गुरुवार को रेणु ने योजनाओं के व्यापक प्रचार-प्रसार की ओर भी अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट किया।

अधिकारियों को मिला है ये लक्ष्य

गव्य निदेशालय द्वारा क्रियान्वित योजनाओं की समीक्षा के क्रम में निदेशक ने देसी गो-पालन प्रोत्साहन योजना की विस्तार से जानकारी दी। गव्य निदेशक संजय कुमार ने मंत्री को बताया कि चालू वित्तीय वर्ष में देसी गो-पालन प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत दो गाय (लक्ष्य 1133) एवं चार गाय (लक्ष्य 295) की योजना स्वीकृत है।

इस पर मंत्री ने लक्ष्य बढ़ाने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि प्रमंडल स्तर पर कैंप लगाकर पशुपालकों/ मत्स्य पालकों की समस्याओं का निराकरण करें।

रेणु देवी ने दिया ये भी निर्देश

इसके अलावा, उन्होंने सरकारी तालाबों के जीर्णोद्धार का भी उन्होंने निर्देश दिया। पानी की कमी से मछली उत्पादन प्रभावित नहीं हो, इसके लिए लघु जल संसाधन विभाग से समन्वय स्थापित करने का सुझाव है।

काम्फेड की समीक्षा के दौरान राज्य के वैसे जिले जो काम्फेड के डेयरी संयत्र से आच्छादित नहीं हैं, वहां डेयरी संयत्र की स्थापना के लिए संभावनाएं तलाशने पर बल दिया।

उन्होंने कहा कि इससे काम्फेड के क्षेत्र विस्तार के साथ ही कारोबार एवं रोजगार की संभावनाएं बढ़ेंगी। बैठक में पशुपालन निदेशक नवदीप शुक्ला, मत्स्य निदेशक तरनजोत सिंह, निदेशक, गव्य निदेशक संजय कुमार के अलावा विभाग के उप सचिव मुकेश कुमार मुकुल एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें-

Upendra Kushwaha: 'दिल्ली तक के नेता जानते हैं...', कुशवाहा ने ये क्या कह दिया? विस चुनाव को लेकर भी दिया बड़ा संकेत

Prashant Kishor: 'अगर नीतीश कुमार को कुर्सी पर बिठाए रखा तो...', अचानक बदल गए प्रशांत किशोर के सुर

chat bot
आपका साथी