Bihar IAS Transfer: चंद्रशेखर सिंह फिर बने पटना के DM, शीर्षत कपिल बीएसआरडीसी भेजे गए

मुख्यमंत्री सचिवालय में विशेष सचिव के रूप में पदस्थापित चंद्रशेखर सिंह फिर से पटना के डीएम बन गए हैं। वहीं शीर्षत कपिल को बीएसआरडीसी भेज दिया गया है। मंगलवार को सामान्य प्रशासन विभाग ने इसकी अधिसूचना भी जारी कर दी। यह भी बता दें कि निलेश रामचंद्र देवरे को नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड (एनबीपीडीसीएल) का प्रबंध निदेशक बनाया गया है।

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Rajat Mourya Publish:Tue, 25 Jun 2024 08:02 PM (IST) Updated:Tue, 25 Jun 2024 08:02 PM (IST)
Bihar IAS Transfer: चंद्रशेखर सिंह फिर बने पटना के DM, शीर्षत कपिल बीएसआरडीसी भेजे गए
नीतीश सरकार ने बड़े पैमाने पर आईएएस अफसरों के तबादले किए हैं। (फोटो- जागरण)

HighLights

  • नीतीश सरकार ने बड़े पैमाने पर किया IAS अफसरों का तबादला
  • चंद्रशेखर सिंह को फिर से बनाया पटना का जिला अधिकारी
  • शीर्षत कपिल को बिहार राज्य पथ विकास निगम का प्रबंध निदेशक बनाया गया है।

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar IAS Transfer मुख्यमंत्री सचिवालय में विशेष सचिव के रूप मे पदस्थापित चंद्रशेखर सिंह को फिर से पटना का डीएम बनाया गया है। कुछ माह पहले पटना डीएम के पद से स्थानांतरित कर उन्हें मुख्यमंत्री सचिवालय में विशेष सचिव बनाया गया था।

वहीं, पटना के जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक को बिहार राज्य पथ विकास निगम का प्रबंध निदेशक बनाया गया है। पटना डीएम के पद पर पदस्थापित होने से पहले वह बिहार राज्य पथ विकास निगम में प्रबंध निदेशक के पद पर थे।

सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी की अधिसूचना

वह पथ निर्माण विभाग के विशेष सचिव के अतिरिक्त प्रभार में भी रहेंगे। सामान्य प्रशासन विभाग ने मंगलवार को इस आशय की अधिसूचना जारी की।

हिमांशु शर्मा को जीविका की जिम्मेदारी

केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से वापस लौटे हिमांशु शर्मा को बिहार ग्रामीण जीविकोपार्जन प्रोत्साहन सोसायटी (जीविका) का राज्. मिशन निदेशक बनाया गया है।

केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटे निलेश रामचंद्र देवरे को नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड (एनबीपीडीसीएल) का प्रबंध निदेशक बनाया गया है। देवरे बिहार अक्षय ऊर्जा विकास अभिकरण (ब्रेडा) के प्रबंध निदेशक के अतिरिक्त प्रभार में भी रहेंगे।

वहीं, एनबीपीडीसीएल के प्रबंध निदेशक आदित्य प्रकाश को स्वास्थ्य विभाग में अपर सचिव के रूप में तैनात किया गया है।

छत्तीसगढ़ राज्य से संवर्ग स्थानांतरण के बाद बिहार में आए 2021 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी लक्ष्मण तिवारी को राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग में विशेष कार्य अधिकारी के रूप में पदस्थापित किया गया है।

ये भी पढ़ें- Pappu Yadav: 'छठी बार का सांसद हूं... आप मुझे सिखाएंगे', शपथ लेते ही किस पर भड़के पप्पू यादव?

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: नीतीश कुमार ने खेला बड़ा दांव! ललन और रामनाथ की जगह इन दो नेताओं को मिली अहम जिम्मेदारी

chat bot
आपका साथी