''आज नहीं तो कल ये कराना ही है'', जात‍ि आधारित गणना पर अंतरिम रोक के बाद बोले तेजस्‍वी; BJP पर भी साधा निशाना

Tejashwi Yadav पटना हाई कोर्ट से गुरुवार को जाति आधारित गणना पर अंतर‍िम रोक लगने के बाद बिहार के उप मुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव ने इसपर प्रतिक्रिया दी है। डिप्‍टी सीएम ने कहा कि जाति आधारित जनगणना जनकल्याण के लिए है हम गरीबी पिछड़ेपन को मिटाना चाहते हैं।

By Jagran NewsEdited By:
Updated: Thu, 04 May 2023 04:41 PM (IST)
''आज नहीं तो कल ये कराना ही है'', जात‍ि आधारित गणना पर अंतरिम रोक के बाद बोले तेजस्‍वी; BJP पर भी साधा निशाना
जात‍ि आधारित गणना पर अंतरिम रोक के बाद बोले तेजस्‍वी; BJP पर भी साधा निशाना

पटना, एएनआई: पटना हाई कोर्ट से गुरुवार को जाति आधारित गणना पर अंतर‍िम रोक लगने के बाद बिहार के उप मुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव ने इसपर प्रतिक्रिया दी है। 

डिप्‍टी सीएम ने कहा कि जाति आधारित जनगणना जनकल्याण के लिए है, हम गरीबी, पिछड़ेपन को मिटाना चाहते हैं। यह बात स्पष्ट है और होना तय है।

तेजस्‍वी यादव ने कहा कि तेजस्‍वी यादव ने कहा कि  जजमेंट को एक बार पढ़ा जाएगा कि क्‍या आदेश है, उसके बाद ही सरकार अगला कदम उठाएगी। 

उन्‍होंने कहा कि यह सभी को पहले से पता  था कि यह कास्‍ट बेस्‍ड सर्वे है यानी जाति आधारि‍त गणना है, कास्‍ट सेंसस नहीं और यह सरकार का न तो कोई और ना ही पहला सर्वे है।

#WATCH | Bihar Deputy CM Tejashwi Yadav speaks after Patna HC puts a stay on Caste-based census, says, "Caste-based census is for welfare of the people, we want to eradicate poverty, backwardness. One thing is clear, it is bound to happen" pic.twitter.com/GZG7V5m7de

— ANI (@ANI) May 4, 2023

डिप्‍टी सीएम ने कहा कि सर्वे का मकसद है कि गरीबी मिटे, पिछड़ापन मिटे और सरकार की योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम पायदान तक पहुंच सके।

वहीं, तेजस्‍वी यादव ने आगे कहा कि भाजपा गरीब वि‍रोधी, आरक्षण विरोधी शुरू से रही है, आज खुशियां मना रही होगी, लेकिन एक बार जजमेंट आ जाए इसके बाद हम अपना पक्ष रखेंगे।