डिप्लोमा सर्टिफिकेट प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा के लिए 21 मई तक रजिस्ट्रेशन, 13 जून को जारी होगा एडमिट कार्ड

बीसीईसीईबी ने कहा है कि डिप्लोमा सर्टिफिकेट प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा (डीसीईसीई) 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन फार्म 21 मई तक भर सकते हैं। आवेदन फार्म में 24 से 26 मई रात 1159 बजे तक सुधार कर सकते हैं। इस परीक्षा के माध्यम से राज्य के सरकारी पालिटेक्निक कॉलेजों में पॉलिटेक्निक डिप्लोमा के साथ-साथ इंटर एवं मैट्रिक स्तरीय पैरा मेडिकल कोर्स में नामांकन होगा।

By Nalini Ranjan Edited By: Rajat Mourya Publish:Mon, 13 May 2024 03:28 PM (IST) Updated:Mon, 13 May 2024 03:28 PM (IST)
डिप्लोमा सर्टिफिकेट प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा के लिए 21 मई तक रजिस्ट्रेशन, 13 जून को जारी होगा एडमिट कार्ड
डिप्लोमा सर्टिफिकेट प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा के लिए 21 मई तक रजिस्ट्रेशन (प्रतीकात्मक तस्वीर)

HighLights

  • पॉलिटेक्निक अभियंत्रण, पैरा मेडिकल माध्यमिक व इंटरमीडिएट स्तरीय के लिए अभ्यर्थी कर सकेंगे आवेदन
  • पॉलिटेक्निक इंजीनियरिंग के लिए 22 एवं पैरा मेडिकल के लिए 23 जून को परीक्षा संभावित

जागरण संवाददाता, पटना। बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद (बीसीईसीईबी) ने कहा है कि डिप्लोमा सर्टिफिकेट प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा (डीसीईसीई) 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन फार्म 21 मई तक भर सकते हैं। चालान से पेमेंट की अंतिम तिथि 22 मई है।

आवेदन फार्म में 24 से 26 मई रात 11:59 बजे तक सुधार कर सकते हैं। इस परीक्षा के माध्यम से राज्य के सरकारी पालिटेक्निक कालेजों में पॉलिटेक्निक डिप्लोमा के साथ-साथ इंटर एवं मैट्रिक स्तरीय पैरा मेडिकल कोर्स में नामांकन होगा।

बीसीईसीईबी ने स्पष्ट किया है कि 21 मई तक पूर्णरूपेण भरे गए आवेदन में यदि किसी अभ्यर्थी के आवेदन के डाटा में कोई त्रुटि रह जाती है तो वे अपने भरे हुए डाटा को 24 एवं 26 मई के बीच सुधार सकते है। इसके बाद सुधार का कोई मौका नहीं दिया जाएगा।

इस वेबसाइट से करें आवेदन

प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी ऑनलाइन फार्म bceceboard.bihar.gov.in पर जाकर भर सकते हैं।

बीसीईसीईबी की ओर से परीक्षा को लेकर 13 जून को प्रवेश पत्र जारी कर दिए जाएंगे। जबकि पॉलिटेक्निक इंजीनियरिंग के लिए 22 जून को तथा पारा मेडिकल के लिए 23 जून को परीक्षा आयोजित की जाएगी।

ये भी पढ़ें- Bihar 9th And 11th Exam: कक्षा नौवीं और 11वीं की विशेष परीक्षा 16 मई से, BSEB ने जारी किया शेड्यूल

ये भी पढ़ें- Bhagalpur University: भागलपुर विश्वविद्यालय के कुलपति और रजिस्ट्रार फिर आमने-सामने, पूरे राज्य में हो रही चर्चा

chat bot
आपका साथी