NEET Paper Leak Case : पेपर लीक मामले में CBI का एक्शन तेज, मुख्य आरोपी रॉकी के ठिकाने पर मारा छापा

NEET Paper Leak Case नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई की कार्रवाई तेज होती जा रही है। इस मामले में मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर कोशिशें तेज हो गई है। इसी कड़ी में मंगलवार को सीबीआई की टीम ने मुख्य आरोपी रॉकी के नालंदा में स्थित ठिकाने पर छापेमारी की। वहीं बेउर जेल में बंद आरोपियों को रिमांड पर लेने के लिए विशेष न्यायालय पहुंची।

By Sunil Raj Edited By: Shashank Shekhar Publish:Tue, 02 Jul 2024 08:41 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jul 2024 08:41 PM (IST)
NEET Paper Leak Case : पेपर लीक मामले में CBI का एक्शन तेज, मुख्य आरोपी रॉकी के ठिकाने पर मारा छापा
नीट पेपर लीक मामले में CBI की गतिविधियां बढ़ी। फोटो- जागरण

HighLights

  • आरोपियों की रिमांड CBI को देने से कोर्ट का इनकार
  • मामले में आगे की कड़ियां जोड़ने का सिलसिला शुरू
  • पड़ोसी मुल्क नेपाल में कहीं छिपा हो सकता है रॉकी

राज्य ब्यूरो, पटना। नीट यूजी पेपर लीक मामले में सीबीआइ की गतिविधियां जोर पकडऩे लगी है। सीबीआइ अब पेपर लीक मामले में मुख्य आरोपियों को गिरफ्त में लेने की कोशिशों में जुट गई है। इसी कड़ी में मंगलवार को केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआइ की टीम ने मुख्य आरोपी रॉकी के नालंदा जिले में स्थित ठिकानों पर छापा मारा। दूसरी ओर सीबीआइ की टीम आज विशेष न्यायालय भी पहुंची और जेल में पेपर लीक मामले में बंद 13 आरोपियों की रिमांड की अपील की।

नीट पेपर लीक मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी ने आरोपियों से की गई अपनी पूछताछ के बाद इस मामले में आगे की कड़ियां जोड़ने का सिलसिला शुरू कर दिया है। अबतक की पूछताछ में मिली जानकारियों को आधार बनाकर मंगलवार को जांच एजेंसी की एक टीम ने पेपर लीक मामले के आरोपी रॉकी के नालंदा जिले के हिलसा प्रखंड अंतर्गत गजेंद्र बिगहा के ठिकाने पर पहुंची।

रॉकी फिलहाल फरार है और आशंका जताई जा रही है कि वह पड़ोसी मुल्क नेपाल में कहीं छिपा हो सकता है। हिलासा प्रखंड अंतर्गत गजेंद्र बिगहा पहुंची ने राकी के ठिकाने पर धावा बोला। आवास बंद था इसलिए गवाहों की मौजूदगी में घर का ताला तोड़ जांच टीम के अधिकारी अंदर पहुंचे। यहां कुछ घंटे जांच पड़ताल करने के बाद जांच टीम अपने साथ कुछ दस्तावेज लेकर लौट गई।

'जेल में बंद सभी आरोपी बहुत शातिर'

दूसरी ओर पेपर लीक मामले में बेउर जेल में बंद 13 आरोपियों की रिमांड के लिए मंगलवार को ही जांच टीम ने सीबीआइ के विशेष न्यायिक दंडाधिकारी हर्षवद्र्धन सिंह की अदालत में अपना आवेदन दिया। सीबीआई के विशेष लोक अभियोजक अमित कुमार ने अदालत को बताया कि जेल में बंद सभी आरोपी बहुत ही शातिर है।

उन्होंने कहा कि इन आरोपितों से पूछताछ में कई अन्य मामलों का उद्भेदन हो सकता है। इसलिए, इन आरोपितों को सीबीआई रिमांड की जरूरत है, लेकिन अदालत ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद आरोपितों को रिमांड सीबीआइ को देने से मना कर दिया।

बता दें कि जेल में बंद आरोपियों से सीबीआइ ने कोर्ट की अनुमति के बाद जेल में ही पूछताछ की थी। जिसने कई अहम जानकारियां मिली है।

जेल में बंद हैं ये आरोपी

सिकंदर प्रसाद यादवेंदु, आयुष राज, रीना कुमारी, अखिलेश कुमार, अमित आनंद, रौशन कुमार, नीतीश कुमार, बिट्टू कुमार, अनुराग यादव, अभिषेक कुमार, शिवनंदन कुमार, अवधेश कुमार और शिवानंद कुमार।

ये भी पढ़ें- 

NEET UG Paper Leak Case में अहम सुराग की तलाश, CBI कर रही आरोपियों से गहन पूछताछ

Bihar News: अचानक पटना के बेउर जेल पहुंच गई CBI, एक-एक कर 16 आरोपियों से कर डाली पूछताछ; जानें क्या है पूरा मामला

chat bot
आपका साथी