Bihar Train Route: बिहार जाने वाले रेल यात्री ये 5 दिन नोट कर लें, नहीं उठानी पड़ेगी परेशानी

वाराणसी मंडल में एनआइ कार्य के कारण पटना के ट्रेनों के परिचालन में बदलाव किया गया है।सीतामढ़ी से चलने वाली सीतामढ़ी-आनंद विहार एक्सप्रेस का रूट चेंज किया गया है। इसके अलावा गोरखपुर-कोलकाता एक्सप्रेस और धनबाद-टाटा स्वर्णरेखा एक्सप्रेस जैसे महत्वपूर्ण ट्रेनों के रूट भी चेंज किए गए हैं। वहीं टाटानगर और आदित्यपुर के मध्य गर्डर में बदलाव के कारण एक जोड़ी ट्रेनों में भी परिवर्तन किया गया है।

By Jitendra Kumar Edited By: Mohit Tripathi Publish:Sat, 22 Jun 2024 09:41 AM (IST) Updated:Sat, 22 Jun 2024 09:41 AM (IST)
Bihar Train Route: बिहार जाने वाले रेल यात्री ये 5 दिन नोट कर लें, नहीं उठानी पड़ेगी परेशानी
सीतामढ़ी-आनंद विहार टर्मिनल और गोरखपुर-कोलकाता एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों के रूट में परिवर्तन।

HighLights

  • वाराणसी मंडल में एनआइ कार्य के कारण ट्रेनों के परिचालन में बदलाव
  • सीतामढ़ी-आनंद विहार एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग से चलेगी

जागरण संवाददाता, पटना। वाराणसी मंडल में एनआइ कार्य के कारण ट्रेनों के परिचालन में बदलाव करने का निर्णय लिया गया है। रेलवे प्रशासन द्वारा वाराणसी मंडल के भटनी-औंडिहार खंड के कीडिहरापुर-बेलथ्रा रोड स्टेशनों के मध्य दोहरीकरण कार्य के परिपेक्ष्य में प्री-नॉन इंटरलॉकिंग एवं नान इंटरलॉकिंग कार्य के कारण ट्रेनों के परिचालन में बदलाव किया गया है।

इन ट्रेनों के रूट में बदलाव

इस क्रम में सीतामढ़ी से 21, 22, 25, 26 एवं 27 जून को चलने वाली सीतामढ़ी-आनंद विहार टर्मिनल एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग छपरा-फेफना एवं मऊ के रास्ते चलाई जाएगी। वहीं, 26 जून को आनंद-विहार टर्मिनल-सीतामढ़ी एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग मऊ, फेफना एवं छपरा के रास्ते चलाई जाएगी।

गोरखपुर-कोलकाता एक्सप्रेस का रूट चेंज

22 जून को गोरखपुर-कोलकाता एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग भटनी-सिवान एवं छपरा के रास्ते से चलाई जाएगी। वहीं, टाटानगर और आदित्यपुर के मध्य गर्डर में बदलाव के कारण एक जोड़ी ट्रेनों के परिचालन में परिवर्तन किया गया है। 22 जून को टाटा-बरकाकाना पैसेंजर स्पेशल का परिचालन रद्द कर दिया गया है।

धनबाद-टाटा स्वर्णरेखा एक्सप्रेस का भी रूट चेंज

इसके अलावा, 22 को धनबाद से खुलने वाली धनबाद-टाटा स्वर्णरेखा एक्सप्रेस का आंशिक समापन आद्रा में किया जाएगा। मुरादाबाद-बरेली रेलखंड के दुगनपुर में एनआइ कार्य के कारण ट्रेनों के परिचालन में बदलाव करने का निर्णय लिया गया है।

यह भी पढ़ें: 'Lalu Yadav हर बार हारते हैं और हर बार...', RJD सुप्रीमो के लिए ये क्या बोल गए Lalan Singh, Tejashwi पर भी किया अटैक

बीच पुल पर नरकटियागंज-गोरखपुर स्पेशल ट्रेन में अचानक आई खराबी, क्रू ने दिखाया साहस; अब रेलवे देगी ईनाम

chat bot
आपका साथी