KK Pathak: केके पाठक के सामने बच्चे नहीं पढ़ सके किताब, फिर जो हुआ उसका शिक्षकों को भी नहीं था अंदाजा

KK Pathak शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने शुक्रवार को कैमूर व रोहतास जिले के शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) समेत विभिन्न विद्यालयों का निरीक्षण किया। कैमूर के मोहनियां स्थित अभ्यासार्थ मध्य विद्यालय में बच्चों से पुस्तक पढ़वाई। कुछ बच्चे पढ़ भी नहीं सके। इसके बाद केके पाठक भड़क गए और फिर शिक्षकों को कठोर फरमान भी सुना दी।

By Ravindra Nath BajpaiEdited By: Publish:Sat, 25 Nov 2023 01:42 PM (IST) Updated:Sat, 25 Nov 2023 01:42 PM (IST)
KK Pathak: केके पाठक के सामने बच्चे नहीं पढ़ सके किताब, फिर जो हुआ उसका शिक्षकों को भी नहीं था अंदाजा
केके पाठक के एक्शन से सहमें टीचर (जागरण)

HighLights

  • केके पाठक ने नवनियुक्त शिक्षकों को दे डाली चेतावनी।
  • केके पाठक ने प्रधानाध्यापक अरविंद कुमार ठाकुर को भी नसीहत दे डाली।

जागरण टीम, भभुआ/सासाराम। KK Pathak: शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने शुक्रवार को कैमूर व रोहतास जिले के शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) समेत विभिन्न विद्यालयों का निरीक्षण किया। कैमूर के मोहनियां स्थित अभ्यासार्थ मध्य विद्यालय में बच्चों से पुस्तक पढ़वाई। कुछ बच्चे पढ़ भी नहीं सके।

यह देख वे भड़क गए और प्रधानाध्यापक अरविंद कुमार ठाकुर को विद्यालय में मिशन दक्ष के तहत पढ़ाई में कमजोर बच्चों को विशेष कक्षा दिलाने का निर्देश दिया। यहां के डायट की बदहाली देख प्राचार्य का वेतन रोकने का आदेश दिया। राशि उपलब्ध रहने पर भी चहारदीवारी नहीं, गर्ल्स हास्टल के समीप जलजमाव, बदहाल खेल मैदान व खंडहरनुमा पुराना भवन है।

नवनियुक्त शिक्षकों को कमजोर बच्चों को पढ़ाने के लिए भेजा जाएगा

रोहतास में जिला मुख्यालय स्थित डायट में उन्होंने कहा कि नवनियुक्त शिक्षकों को प्राथमिक विद्यालयों में कमजोर बच्चों को पढ़ाने के लिए भेजा जाएगा।

श्री दुर्गा इंटरस्तरीय विद्यालय शिक्षकों द्वारा एक या दो कक्षा लेने पर कहा कि अगर विद्यालय की घंटी फुल हो तो नजदीकी प्राथमिक विद्यालयों में जाकर कमजोर बच्चों को समूह में पढ़ाएं।

ऐसा नहीं करने वाले शिक्षक अपने वेतन के हकदार नहीं होंगे। राजकीय मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक सत्येंद्र चौधरी को बोलचाल में लिंग दोष पर झाड़ लगाई। यहां कमरे उपलब्ध होने के बावजूद एक ही कमरे में दो कक्षा के संचालन और एक क्लास रूम को साइकिल स्टैंड बनाने पर चौंके और सुधार को कहा।

यह भी पढ़ें

BPSC TRE 2.0: शिक्षक की एक सीट पर पांच दावेदार, ये दो प्रक्रिया पूरी नहीं करने पर रद्द होगा रजिस्ट्रेशन

Bihar Teacher Recruitment: खुशखबरी! बिहार में अलग से 12000 से अधिक शिक्षकों की होगी नियुक्ति, बस मंत्रिमंडल से मंजूरी का इंतजार


chat bot
आपका साथी