Chirag Paswan: चिराग पासवान की लोकसभा में पहली Speech, डिप्टी स्पीकर के मुद्दे पर विपक्ष को 'धो डाला'

Bihar Politics चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने लोकसभा चुनाव में तीसरी बार जीत दर्ज की है। इस चुनाव में लोजपा रामविलास (LJPR) के पांच सदस्य संसद पहुंचे हैं। बुधवार को लोकसभा में चिराग ने नई सरकार बनने पर पहला स्पीच दिया। इस दौरान उन्होंने जमकर विपक्ष को सुनाया। उन्होंने विपक्ष द्वारा उठाए जा रहे डिप्टी स्पीकर की मांग को लेकर जबरदस्त हमला बोला।

By Jagran NewsEdited By: Mukul Kumar Publish:Wed, 26 Jun 2024 02:14 PM (IST) Updated:Wed, 26 Jun 2024 02:38 PM (IST)
Chirag Paswan: चिराग पासवान की लोकसभा में पहली Speech, डिप्टी स्पीकर के मुद्दे पर विपक्ष को 'धो डाला'
लोकसभा में भाषण देते हुए लोजपा रामविलास के प्रमुख चिराग पासवान।

HighLights

  • विपक्ष की मांग को लेकर चिराग पासवान ने लोकसभा में साधा निशाना
  • चिराग ने तीसरी बार एनडीए के साथ लोकसभा चुनाव में दर्ज की जीत
  • चिराग ने डिप्टी स्पीकर के मुद्दे को लेकर विपक्ष को जमकर सुनाया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली/पटना। Bihar Politics News Hindi लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने नई सरकार बनने के बाद लोकसभा में बुधवार को अपना पहला संबोधन दिया। इस दौरान उन्होंने डिप्टी स्पीकर (Deputy Speaker) के मुद्दे को हवा दे रहे विपक्ष को आड़े हाथों लिया। उन्होंने अपने संबोधन से विपक्ष को पूरी तरह से धो डाला।

अपने संबोधन की शुरुआत में चिराग पासवान ने पहले लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को बधाई दी। उन्होंने कहा कि 17वीं लोकसभा में आपने(लोकसभा स्पीकर) नए सांसदों और महिलाओं को प्रोत्साहित किया।

उन्होंने आगे कहा कि उन्हें हर तरह से अपनी बात रखने का मौका दिया। इस बार मेरी पार्टी (लोजपा-रामविलास) में भी महिलाओं और युवाओं की तादाद है, उम्मीद है कि आप उन्हें ऐसे ही मौका देंगे। 

विपक्ष के बारे में क्या बोले चिराग?

Bihar News चिराग ने आगे कहा कि पिछले पांच सालों में अपने (लोकसभा स्पीकर) तमाम विचारों को सदन में रखने का मौका दिया, आपने पिछले पांच सालों में जो फैसले लिए, उसमें संविधान और उसकी मर्यादा का खास ख्याल रखा गया। 

वहीं, विपक्ष पर निशाना साधते हुए चिराग ने कहा कि विपक्ष की तरफ कई बातें कही जाती हैं, एक बात हमेशा ध्यान रखना चाहिए कि जब एक उंगली आप दूसरे की तरफ उठाते हैं तो बाकी उंगलियां आपके तरफ भी उठती हैं। 

चिराग ने कहा कि जब आप स्पीकर और डिप्टी स्पीकर पद की बात करते हैं तो यह ध्यान रखना चाहिए कि ऐसे कई राज्य हैं, जहां आपकी (विपक्ष) सरकार है। वहां स्पीकर और डिप्टी स्पीकर दोनों आपके हैं। 

बता दें कि चिराग पासवान इसी साल हुए लोकसभा चुनाव में हाजीपुर लोकसभा सीट से जीतकर संसद पहुंचे हैं। उनकी लोक जनशक्ति पार्टी चुनाव मैदान में एनडीए के साथ मिलकर उतरी थी।

यह भी पढ़ें-

Chirag Paswan: 'चिराग पासवान से 36 का आंकड़ा नहीं...', नीतीश के मंत्री को अचानक क्यों देनी पड़ी सफाई?

Bihar Politics: ' अब नीतीश कुमार के साथ ...', चिराग पासवान की पार्टी का फाइनल जवाब, भाजपा ने भी कर दिया सबकुछ साफ

chat bot
आपका साथी