Rahul Gandhi के नेता प्रतिपक्ष बनने से बिहार कांग्रेस प्रमुख गदगद, सीधे PM का नाम लेकर कहा- भूलना नहीं चाहिए कि...

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने पर बिहार के कांग्रेस प्रमुख अखिलेश प्रसाद सिंह ने बधाई दी। इसके साथ उन्होंने एनडीए सरकार पर जमकर हमला बोला। मीडिया के साथ बातचीत के क्रम में अखिलेश सिंह ने पीएम मोदी (PM Modi) का भी नाम लिया। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को अब विपक्ष को दबाना आसान नहीं होगा।

By Vikash Chandra Pandey Edited By: Mukul Kumar Publish:Wed, 26 Jun 2024 08:34 PM (IST) Updated:Wed, 26 Jun 2024 08:34 PM (IST)
Rahul Gandhi के नेता प्रतिपक्ष बनने से बिहार कांग्रेस प्रमुख गदगद, सीधे PM का नाम लेकर कहा- भूलना नहीं चाहिए कि...
बिहार कांग्रेस प्रमुख ने फिर लिया पीएम मोदी का नाम। फोटो- जागरण

HighLights

  • अखिलेश प्रसाद सहित कई कांग्रेस नेताओं ने राहुल को दी बधाई
  • कांग्रेस नेता ने खुलकर बताया लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष का महत्व
  • राहुल के नेतृत्व में कांग्रेस एक अलग तेवर के साथ उभरी- अखिलेश

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Politics News Hindi कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने पर बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह (Akhilesh Prasad Singh) ने शुभकामना प्रकट की है।

अपने संदेश में उन्होंने कहा कि राहुल के नेतृत्व में कांग्रेस एक अलग तेवर के साथ उभरी है और उन्हें नेता प्रतिपक्ष के रूप में पाकर विपक्षी राजनीति का नया कलेवर देखने को मिलेगा।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) के लिए विपक्ष को दबाना-सताना असंभव होगा। संविधान और लोकतांत्रिक मूल्यों के लिए राहुल नया मापदंड स्थापित करेंगे, ऐसा विश्वास है।

इस पद पर रहना लोकतांत्रिक व्यवस्था के लिए महत्वपूर्ण- अखिलेश

Bihar Congress अखिलेश ने कहा कि आईएनडीआईए के शक्तिशाली होने का श्रेय राहुल को जाता है। अपनी निर्भीकता, स्पष्टवादिता व दूरदर्शी दृष्टिकोण से वे राष्ट्रीय नायक के रूप में उभरे हैं। चुनाव से स्थापित हो गया है कि उनकी बातों का जनमानस पर गहरा असर होता है। हमें नहीं भूलना चाहिए कि नेता प्रतिपक्ष एक संवैधानिक पद है।

उन्होंने कहा कि महत्वपूर्ण सरकारी संस्थानों के सर्वोच्च पदों पर नियुक्ति के लिए प्रधानमंत्री के साथ नेता प्रतिपक्ष की सहमति भी आवश्यक होती है। इसलिए राहुल जैसे सूझ-बूझ वाले एवं राष्ट्रीय मुद्दों पर मौलिक दृष्टिकोण रखने वाले व्यक्ति का इस पद पर रहना लोकतांत्रिक व्यवस्था के लिए महत्वपूर्ण है।

इसके अलावा बधाई व शुभकामना देते हुए विधायक दल के नेता डॉ. शकील अहमद खान, पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी, पूर्व मंत्री कृपानाथ पाठक, पूर्व विधायक हरखू झा आदि ने आशा प्रकट की है कि राहुल के नेतृत्व में जनहित के मुद्दों पर विपक्ष संसद में सदैव मुखर रहेगा। 

यह भी पढ़ें-

Bihar Politics: 'जनता मुझे नहीं छोड़ेगी...', नीतीश सरकार के मंत्री को अचानक क्यों कहनी पड़ी ये बात; सियासत तेज

Bihar Politics: 'नीतीश कुमार की कृपा से...', तेजस्वी यादव के लिए ये क्या बोल गए JDU नेता; सियासी पारा हाई!

chat bot
आपका साथी